बीकानेर जिले में आगामी जून माह में दो लाख श्रमिकों को मनरेगा में दिया जाएगा रोजगार

Samachar Jagat | Tuesday, 21 May 2019 10:41:33 AM
Two lakh laborers will be given employment in MNREGA in June

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले में आगामी जून माह में दो लाख श्रमिकों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार योजना (मनरेगा) के तहत रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की विभिन्न योजनाओ की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले के प्रत्येक राजस्व गांव में कार्य करवाए जाएंगे, इसके लिए सभी विकास अधिकारियों को लक्ष्य दिए गए हैं। 

Rawat Public School

यूजर्स को पसंद आ रहा है Vodafone का ये बेहतरीन प्लान, एक बार रिचार्ज करवाने पर मिलती है 365 दिनों की वैधता

उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत किसी भी स्तर पर कोताही मिली तो मेट से लेकर उच्च स्तर के अधिकारियों तक नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विकास अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में प्रति सप्ताह पांच कार्यों का निरीक्षण करके रिपोर्ट भेजें। 

वोडाफोन लेकर आया शानदार ऑफर, एक साल तक यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा फ्री

मनरेगा के तहत अधिकारी व्यक्तिगत लाभ के कार्यों पर विशेष ध्यान दें और जल हौज, शौचालय निर्माण जैसे अधिकाधिक कार्य करवाएं जिससे लोगों को लाभ मिल सके। जहां निर्माण कार्य चल रहे हैं वहां कनिष्ठ तकनीकी सहायक की उपस्थित सुनिश्चित करें, यदि वह उपस्थित नहीं हो तो ऐसे लोगों की सूची बनाकर भेजें ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई कर उनकी सेवा समाप्त की जा सके। -एजेंसी

स्मार्टफोन बाजार पर Xiaomi ने कायम किया अपना दबदबा, बिक्री के मामले में निकली सबसे आगे, दूसरे नंबर पर रहा Samsung



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.