नेट रेजिस्ट्रेशन के लिए दो दिन और बाकी

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 04:34:03 PM
नेट रेजिस्ट्रेशन के लिए दो दिन और बाकी

ugc-net में रेजिस्ट्रेशन के लिए 17 नवम्बर आखिरी तारीख है। नेट का एग्जाम इस बार 22 जनवरी को होगा। सीबीएसई की ओर से होने वाले इस एग्जामिनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन 17 अक्टूबर से शुरू हुआ था। सीबीएसई के एक अधिकारी के मुताबिक, अगर ऐप्लिकेशन में कोई गलती रह जाती है, तो 22 नवंबर से 29 नवंबर तक ऑनलाइन करेक्शन किया जा सकता है।

अब DRDO और IIT मिलकर करेंगे रिसर्च

डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन और आईआईटी ,दिल्ली जल्द ही बनाएंगे जॉइंट अडवांस्ड टेक्नॉलजी सेंटर । आईआईटी दिल्ली के कैंपस में बनने वाले साइंस ऐंड...

एग्जाम के लिए बोर्ड 21 दिसंबर को एडमिट कार्ड अपलोड कर देगा। सभी सेंट्रल और स्टेट यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर की एलिजिबिलिटी के लिए होने वाला नेट एग्जाम साल में दो बार होता है। हालांकि, जुलाई सेशन के रिजल्ट का ऐलान अब तक नहीं हुआ है। टेस्ट 10 जुलाई हो हुआ था। कश्मीर में यह 28 जुलाई को हुआ था।

UPSC में हुआ बड़ा बदलाव

सीबीएसई 84 सब्जेक्ट में देशभर के 90 शहरों में नेट एग्जाम लेगा। यह एग्जाम असिस्टेंट प्रोफेसर की एलिजिबिलिटी के अलावा जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए भी होता है। जेआरएफ क्वॉलिफाई करने वाले अपने सब्जेक्ट में रिसर्च के लिए एलिजिबल होंगे। 22 जनवरी को नेट के तीन पेपर होंगे। पहला और दूसरा पेपर 100-100 मार्क्स का होगा और तीसरा पेपर 150 मार्क्स का होगा। सुबह 9:30 से शाम 4:30 बजे तक एग्जाम चलेगा।

read more :

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है...

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.