यूपी बोर्ड की परीक्षा होगी कुल 149 केंद्रों पर 

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 03:35:55 PM
यूपी बोर्ड की परीक्षा होगी कुल 149 केंद्रों पर 

बुधवार को डीएम सतेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्कूलों की आपत्तियों और एसडीएम की रिपोर्ट के मुताबिक यूपी बोर्स एग्जाम की सेंटर लिस्ट जारी कर दी है, जिसमे ये एग्जाम कुल 149 केंद्रों पर होगी। 

दिल्ली में खुलेंगे 7 और नवोदय विद्यालय 

परीक्षा केंद्रों में जिला जेल भी शामिल है। जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी ने बताया कि लिस्ट में पहली बार शामिल किए गए जस्टिस त्रिवेणी शिक्षा निकेतन को बाहर कर दिया गया है। स्कूल प्रबंधन द्वारा परीक्षा करवाने में असमर्थता जाहिर की गई थी। फाइनल की गई लिस्ट को मंडलीय समिति के पास भेजा गया है।

58 इंटरमीडिएट कॉलेजों की मान्यता रदद् की बिहार बोर्ड ने  

राजधानी में यूपी बोर्ड हाईस्कूल इंटरमीडिएट परीक्षा-2017 में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स की संख्या में गिरावट हुई है। पिछली बार परीक्षा में कुल 1,08,349 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इनमें हाईस्कूल में 60,000 और इंटरमीडिएट में 47,915 स्टूडेंट्स शामिल थे। वहीं इस बार पिछले बार से कम स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है, जिसमें कुल 1,02,661 ही शामिल हो रहे हैं। पिछले साल के परीक्षा केन्द्र में काफी बदलाव किया गया है। आठ केन्द्रों को जहां सूची से बाहर का रास्ता दिखाया गया। वहीं, सात अन्य जोड़े गए हैं।

 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.