नौकरी छोड़ते वक़्त रखे ये बातें ध्यान में

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:06:12 PM
नौकरी छोड़ते वक़्त रखे ये बातें ध्यान में


हमे नौकरी से जुड़ा हर एक फैसला सोच समझ कर लेना चाहिए, चाहे वो फैसला नौकरी छोड़ने का ही क्यों ना हो। करियर में आगे बढ़ना है तो आपको तजुर्बे की जरूत पड़ती है, और तजुर्बा एक जगह बैठने से नहीं आता। हाँ  लेकिन पुराणी नौकरी एक हैप्पी नॉट पर ही छोरे। फिर चाहे वो किसी भी कारण से चोर रहे हो, अपने रिश्ते हमेशा सही बना कर ही रखे। फ़िलहाल अगर आपका ऐसा कोई इरादा है तो आप इन बातों को एक बार ध्यान दे सकते है।

इस बार 12वीं के छात्रों को कोई 'विंटर ब्रेक' नहीं

रेजिग्नेशन देने के बाद भी व्यवहार सही रखे -
रेजिग्नेशन देने के बाद भी अपना व्यवहार सही रखें. अगर आप नौकरी छोड़ते वक्त अपना बर्ताव सही नहीं रखते हैं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। कंपनी आपके खिलाफ स्ट्रिक्ट एक्शन ले सकती है और आपकी एनओसी या फिर रिलीज लेटर रोक सकती है।

अपनी छवि हमेसा पॉजिटिव बना कर रखे -
आप चाहे किसी भी कंपनी में नौकरी कर रहे हों, लेकिन अपनी छवि का हमेशा ध्यान रखें।  जब भी आप छोड़ें तो कभी भी अपनी छवि को नकारात्मक बना कर न जाएं। इससे आगे जाकर वापसी में परेशानियां हो सकती है।

आज से दिल्ली विश्वविद्यालय का पहला प्लेसमेंट राउंड शुरू

फ्यूचर प्लानिंग भी करते रहे -
नौकरी छोड़ते वक्त आपको कभी भी अपने फ्यूचर प्लान्स के बारे में ज्यादा बात नहीं करनी चाहिए।  इसके अलावा आप जिस भी कंपनी में जा रहे हों, वहां के बारे में भी कम से कम बात करें, क्या पता कौन आपको कब और किस तरह से नुकसान पहुंचा दे।

अपने बॉस से हमेसा कांटेक्ट में रहे -
बॉस आपको जॉब दिलाने में अहम रोल प्ले करता है, इसलिए नौकरी करते वक्त और यहां तक की छोड़ते वक्त भी बॉस से रिलेशन खराब नहीं करने चाहिए।  नौकरी छोड़ते वक्त पुरानी कंपनी के बॉस से कभी भी संपर्क न तोड़ें, क्ंयोंकि वो आपकी ग्रोथ में मदद कर सकता है।

read more :

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है

तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण

 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.