नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष का कठोर कारावास

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2019 03:06:15 PM
10-year rigorous imprisonment for minor rape

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीगंगानगर। राजस्थान के हनुमानगढ़ में पॉक्सो अदालत ने नाबालिग लडक़ी का अपहरण कर दुष्कर्म करने के एक आरोपी को आज दस वर्ष की कठोर कारावास की सजा सुनाई।

विशिष्ट लोक अभियोजक मदनलाल पारीक ने बताया कि जिले के गोगामेड़ी थाना में 24 अगस्त 2014 को नेठराना निवासी पीडि़ता किशोरी और उसकी मां द्वारा दर्ज करवाई रिपोर्ट में उसी गांव के रहने वाले दलीप उर्फ दीपू पर अपहरण एवं दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इसमें नेठराना निवासी संतोष पर दीपू उर्फ दलीप का सहयोग करने का भी आरोप लगाया।

पुलिस ने अनुसंधान के पश्चात् दलीप के विरुद्ध धारा 363, 366, 376 (2) और पॉक्सो अधिनियम की धारा 4 के तहत न्यायालय में चालान प्रस्तुत किया। 

न्यायाधीश मसरूर आलीम खां ने दोनों पक्षों के साक्ष्य लेकर तथा बहस सुनने के पश्चात आरोपी दलीप उर्फ दीपू को धारा 363 में पांच वर्ष, 366 में सात वर्ष तथा धारा 376 एवं पॉक्सो एक्ट की धारा 4 के तहत 10 वर्ष कठोर कारावास की सजा सुनाई। 

साथ ही 22 हजार का जुर्माना लगाया। न्यायालय ने पीडि़ता को आहत प्रतिकर योजना के तहत प्रतिकर दिलाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को अनुशंसा भी की है। न्यायालय ने इस मामले में संतोष को आरोपमुक्त कर दिया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.