‘डॉली की डोली’ की तर्ज पर सुसराल से पैसे लेकर 103 दुल्हन चंपत

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 08:59:35 AM
103 bride brides taking money from Suhural on the lines of Dolly's dolly

जयपुर। ऐसा लगता है कि राजस्थान में बहुत सारी लड़कियां सोनम कपूर अभिनीत फिल्म ‘डॉली की डोली’ से प्रेरित हो गई, क्योंकि उन्होंने फिल्म की ही तरह अपने सुसराल वालों को ठगा और उनके पैसे लेकर फरार हो गई।

सहपाठियों से तंग आकर किशोर ने की आत्महत्या

गत चार सालों में पुलिस ने ऐसे 103 मामले दर्ज किए जिनमें दुल्हनें 1.75 करोड़ रुपए से ज्यादा पैसे लेकर फरार हो गई। राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक 2014 से 2017 के बीच इस तरह के 103 मामले दर्ज किए गए।

जिनमें बिचौलिए या राज्य से बाहर की लड़कियां शादी के कुछ ही दिनों के भीतर नकदी, आभूषण और दूसरी कीमती चीजें लेकर फरार हो गई। इनमें से पुलिस ने 57 मामलों में आरोपपत्र दायर किया है और 17 में जांच लंबित है एवं जांच के बाद 29 मामलों में अंतिम रिपोर्ट दायर की है।

मालवीय नगर में चाकू मारकर एक व्यक्ति की हत्या

आंकड़े के मुताबिक इन 1.75 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि में से 10 लाख रुपए बरामद कर लिए गए हैं। इनमें से ज्यादातर मामले पाली, बारन, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा और जालौर जिलों के हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.