जयपुर बम ब्लास्ट की 11वीं बरसी आज, नहीं भूला पाए जयपुरवासी इस भयानक मंजर को

Samachar Jagat | Monday, 13 May 2019 12:58:48 PM
11th anniversary of Jaipur bomb blasts today

इंटरनेट डेस्क। जयपुर में हुए बम विस्फोट की आज ग्यारहवीं बरसी है, आज ही के दिन 13 मई, 2008 को जयपुर में शृंखलाबद्ध 8 बम विस्फोट किए गए ​थे। 12 मिनट के अंतराल में हुए इन विस्फोटों में करीब 79 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। ये धमाके इतने शक्तिशाली थे कि कुछ लोगों के शव तो कुछ फुट ऊपर तक उड़ गए।

Rawat Public School

यहां शव यात्रा के दौरान कराया जाता है अश्लील डांस, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जयपुर की चारदीवारी में ​हुए इन विस्फोटों को साइकिलों के जरिए अंजाम दिया गया और ये धमाके माणक चौक, त्रिपोलिया बाजार, जौहरी बाजार, बड़ी चोपड़ और छोटी चोपड़ पर हुए। त्रिपोलिया बाजार के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में भी एक विस्फोट हुआ और जब ये विस्फोट हुआ उस समय वहां भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे। 

भगवान शिव के इस मंदिर को बनने में लगा था मात्र एक रात का समय, यहां पूजा करने से डरते हैं लोग

ये सभी धमाके दो किलोमीटर के दायरे में हुए। बम​ विस्फोट के बाद गुलाबी नगर में चारों ओर खून ही खून बिखरा नजर आ रहा था और लोगों की चीखें सुनाई दे रही थीं। आज 11 साल होने के बाद भी जयपुरवासियों के दिलों में इस भयानक मंजर का दर्द मौजूद है और चाहकर भी इसे नहीं भुलाया जा सकता है।

यहां जमीन में गढ़ा हुआ है परशुराम का फरसा, जो भी हाथ लगाता है हो जाती है उसकी मौत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.