गुवाहाटी में मॉल के बाहर ग्रेनेड विस्फोट में 12 लोग घायल

Samachar Jagat | Thursday, 16 May 2019 12:41:08 PM
12 injured in grenade explosion outside the mall in Guwahati

गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी में एक शॉपिग मॉल के सामने बुधवार की शाम को उल्फा (आई) उग्रवादियों की तरफ से किए गए ग्रेनेड विस्फोट में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के दो कर्मियों समेत कम से कम 12 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दीपक कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि दो लोग एक मोटरसाइकिल से आए और उन्होंने रात लगभग आठ बजे चिड़ियाघर के ठीक सामने आर जी बरुआ रोड पर शॉपिग मॉल के सामने एक ग्रेनेड फेंका।

Rawat Public School

प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा कि हमारी जानकारी के मुताबिक विस्फोट में 12 लोग घायल हो गए। उनमें से पांच का गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनमें से एक की हालत गंभीर है। पांच अन्य जिन्हें मामूली चोटें आई हैं उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्य उनके इलाज का खर्च उठाएगा। हजारिका ने अस्पताल का दौरा किया और घायलों के इलाज के बारे में पूछा।

कामरूप मेट्रोपोलिटन आपदा प्रबंधन अधिकरण के सीईओ विद्युत विकास भगवती ने बताया कि दो को आंखों में चोट आई है और उन्हें नेत्र अस्पताल ले जाया गया है। कई घायलों की पहचान अभी शेष है। विस्फोट स्थल शहर के बीचों बीच है और श्रद्धांजलि कनन पार्क के करीब स्थित है जहां शाम में लोग बड़ी संख्या में एकत्रित होते हैं। 

भगवती ने बताया कि घायलों में एसएसबी के दो जवान शामिल हैं। एक कॉलेज छात्रा भी घायलों में शामिल है। पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ने मौके पर पहुंचे संवाददाताओं से कहा कि ऐसा संदेह है कि ग्रेनेड पुलिस के दल पर फेंका गया था। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने तेजी से जांच करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं। स्थानीय टीवी चैनलों ने खबर दी कि उल्फा (आई) के प्रमुख परेश बरुआ ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.