सड़क दुर्घटना में दो महिलाओं सहित 13 की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 06:57:56 AM
13 dead, including two women in road accident

देहरादून। उत्तराखंड के अल्मोडा जिले में एक बस के खड्ढ में गिरने से दो महिलाओं सहित 13 लोगों की मौत हो गयी और 14 अन्य घायल हो गये। घायलों में पांच की स्थिति नाजुक बतायी गयी है।

अल्मोडा की जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने दूरभाष पर बताया कि जिला मुख्यालय से 120 किलोमीटर दूर भतरौंजखान तहसील के पोटम और दानापानी के बीच हुई इस दुर्घटना में बस चालक सहित 13 व्यक्तियों की मौत हो गयी। घायलों में से पांच की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है और उन्हें बेहतर उपचार के लिए हल्द्वानी भेज दिया गया है।

अनियंत्रित होकर 300—350 मीटर नीचे गिरी निजी बस देघाट से रामनगर जा रही थी और उसमें चालक और परिचालक समेत 27 लोग सवार थे। बारह व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि एक अन्य ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। मरने वालों में दो महिलायें भी शामिल हैं। ईवा ने बताया कि दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। 

हालांकि, प्रथमदृष्टया लगता है कि एक अन्य वाहन को बचाने के चक्कर में दुर्घटना हुर्इ। राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

मुख्यमंत्री ने अल्मोड़ा और नैनीताल के जिलाधिकारियों से वार्ता कर राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि घायलों का हरसंभव उपचार सुनिश्चित किया जाये। मुख्यमंत्री ने तत्काल वितरित सहायता राशि वितरित करने के निर्देश दिये। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.