अवैध रुप से खनिज लदे ट्रकों को सीमा पार कराने वाले गिरोह के 13 सदस्य गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 03:06:59 PM
13 illegal gangs arrested for illegally crossing the border

महोबा। उत्तर प्रदेश की महोबा पुलिस ने खनिज राजस्व की करोड़ों रुपये की चोरी कराने वाले गिरोह के 13 सदस्यों को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची ने बताया कि कबरई क्षेत्र में बांदा मार्ग पर स्थापित खनिज चेक पोस्ट पर जिलाधिकारी सहदेव ने पुलिस बल के साथ अचानक छापा मारा। मौके से पांच लक्जरी वाहनों पर सवार 13 लोगों को गिरफ्तार किया। ये लोग फर्जी कागजातों के आधार पर ट्रकों को अवैध रुप से सीमा पार कराते थे।

उन्होंने बताया कि ये सभी फर्जी रायल्टी प्रपत्रो के माध्यम से अवैध कारोबार समेत तमाम गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त है। आरोपियों के पास से 25 मोबाइल फोन ,पांच वाहन तथा लगभग 65 हजार की नकदी बरामद की।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पत्थरमंडी कबरई में प्रतिदिन करोड़ो के ग्रिट कारोबार में रोड लोकेशन गिरोह के सदस्यों द्वारा आठ सौ से अधिक ट्रको को चोरी से पास कराया जाता था। गिरोह के सदस्य फर्जी रायल्टी विक्रय के अलावा वाहनों से अवैध वसूली कर पूरी रात सडक़ो पर पेट्रोभलग करके चालकों को अधिकारियों की लोकेशन उपलब्ध कराते थे। 

उन्होंने बताया कि पकड़े गसे लोग ट्रकों को अवैध रुप से जिले की सीमा से बाहर करते थे। पकड़े गये कई लोगों में कई राजनीतिक पहुंच वाले भी है। इन लोगों में कानपुर के ट्रांसपोर्टर सिंह मोटर्स, त्रिपाठी ट्रांसपोर्ट, राह इंडस्ट्री के निवासी राम कुमार सिंह और पवन कुमार, राजेश, जीतू, शिव पूजन सिंह शामिल हैं। -(एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.