बिहार में 15 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Aug 2019 02:19:50 PM
15 IPS officers transferred in Bihar

पटना। बिहार सरकार ने राज्य में विधि-व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 15 अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिनमें पुलिस महानिरीक्षक स्तर के चार, पुलिस उप महानिरीक्षक स्तर के छह और पुलिस अधीक्षक स्तर के पांच अधिकारी शामिल हैं।


गृह विभाग की यहां जारी अधिसूचना के अनुसार, सरकार ने जहां 15 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया वहीं तीन अधिकारियों को पदस्थापित और एक आईपीएस अधिकारी को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुनील कुमार को गृह विभाग (विशेष शाखा) के विशेष सचिव के पद पर तबादला किया गया है वहीं गृह विभाग (विशेष शाखा) के विशेष सचिव पारस नाथ को मगध क्षेत्र, गया का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है। 

इसी तरह पुलिस महानिरीक्षक प्रोविजन, पटना संजय सिंह को पटना (केंद्रीय क्षेत्र) का पुलिस महानिरीक्षक तथा भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विनोद कुमार (दो) को पूर्णिया क्षेत्र का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है।

पटना (केंद्रीय क्षेत्र) के पुलिस उप महानिरीक्षक राजेश कुमार को बेगूसराय क्षेत्र का पुलिस उप महानिरीक्षक, मगध क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक विनय कुमार को विशेष कार्यबल, पटना का पुलिस उप महानिरीक्षक, पूर्णिया क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक राजेश त्रिपाठी को मानवाधिकार, पटना का पुलिस उप महानिरीक्षक तथा तिरहुत क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक रविंदर कुमार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो, पटना के पुलिस उप महानिरीक्षक के पद पर तबादला किया गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.