सीतापुर कचहरी परिसर में पुलिस से मारपीट करने वाले 2 आरोपी वकील गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 01 Nov 2018 11:39:02 AM
2 accused lawyer arrested in Sitapur Kachher campus

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर कचहरी परिसर में  बुधवार को वकीलों द्बारा एक दारोगा से मारपीट करने और पुलिस अधीक्षक का मोबाइल फोन छीनने के आरोपी दोनों वकीलों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बुधवार को हुई इस घटना के सिलसिले में 6 वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इस घटना के आरोपी वकील दीपक राठौर और चन्द्रभाल गुप्ता की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। दोनों आरोपी वकीलों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जा सकती है। उनके खिलाफ डकैती आदि की धाराओं में मुकमदा दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा की यह बड़ा अपराध है। चौधरी ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को सिविल लाइंस इलाके में अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान एक रेस्टोरेंट पर कार्रवाई करते हुए वहां शराब पी रहे दो वकीलों को गिरफ्तार किया था।

इस घटना के बाद आरोपियों के साथी वकीलों ने कचहरी में हंगामा शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि इसी बीच, वे एक बैठक के सिलसिले में कचहरी पहुंचे तो वकीलों ने उन्हें भी घेरने की कोशिश की थी। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो कुछ वकील हाथापाई पर उतारू हो गए।

इतना ही नहीं वकील जिला न्यायाधीश के कक्ष में घुस गए और उनका मोबाइल फोन छीनने का प्रयास किया। वकीलों ने उनकी मौजूदगी में उनके जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप पांडेय और उपनिरीक्षक विनोद तिवारी के साथ मारपीट की।

चौधरी ने बताया कि जिस रेस्टोरेंट को ढहाया गया था उस पर कुछ वकीलों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। इस मामले में जिन दो वकीलों को गिरफ्तार किया गया था, वे वहां पर अवैध गतिविधियों का अड्डा चलाते थे। पुलिस ने मौके से शराब की बोतलें भी बरामद की हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.