28 वां राष्ट्रीय फोटोग्राफी अधिवेशन सात दिसम्बर से

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 02:28:45 PM
 28 वां राष्ट्रीय फोटोग्राफी अधिवेशन सात दिसम्बर से

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में लेकसिटी कैमरा क्लब सोसाईटी की ओर से 28वां राष्ट्रीय फोटोग्राफी अधिवेशन आगामी सात दिसम्बर से आयोजित किया जायेगा।

सोसाइटी के अध्यक्ष रोहिश शर्मा राजदीपी ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि चार दिवसीय अधिवेशन में देश भर से दो सौ से अधिक फोटोग्राफर्स और फोटो जर्नलिस्ट्स एवं प्रशिक्षू फोटोग्राफर्स भाग लेंगे। प्रत्येक दो वर्षो में देश के चुने हुये शहरों में होने वाले अधिवेशन के तहत उदयपुर में होने वाले अधिवेशन की घोषणा बनारस में संपन्न अधिवेशन में की गयी थी। अगले दो वर्षो बाद अगला अधिवेशन कहां होगा इसका निर्णय भी इस अधिवेशन में किया जायेगा।

सोसाइटी के सचिव दिनेश पगारिया ने बताया कि अधिवेशन के प्रथम दिन उद्घाटन समारोह के बाद तकनीकी सत्रों पर विजुअल पर प्रजेंटशन देंगे। अधिवेशन के दूसरे दिन आठ दिसम्बर को अलग अलग सत्रों में ख्यातनाम फैशन फोटोग्राफर मुंबई के हरि महीधर, विनय परेलकर तथा जोधपुर के शिवजी जोशी फैशन फोटोगाफी के गुरू सिखायेंगे। 

सोसाइटी के कोषाध्यक्ष शरद अग्रवाल ने अधिवेशन के तीसरे दिन शिल्पग्राम में प्रतिभागी अनिल रिसाल सिंह के साथ ट्रेडिशनल फोटोग्राफी सीखेंगे। इसके 10 दिसम्बर को सुबह सभी प्रतिभागी ऐतिहासिक कुंभलगढ किले पर मोन्यूमेंटल फोटोग्राफी सत्र आयोजित होगा।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.