बंगाल में बच्चों के तस्करी मामले में 3 गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 02:08:07 PM
बंगाल में बच्चों के तस्करी मामले में 3 गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में एक नर्सिंग होम से बच्चों की तस्करी के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक चिकित्सक और दो नर्स है। प्राप्त सूचना के आधार पर बर्दवान शहर के लाईफ लाईन नर्सिंग होम से पुलिस ने चिकित्सक साधना घाटक और नर्स रौसारा बीवी तथा संध्या दत्ता को गिरफ्तार किया है।

पिछले एक सप्ताह में राज्य के तीन जिलों से एक दिन से दस वर्ष के 33 बच्चों को तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक यह गिरफ्तारी एक स्थानीय नागरिक की निशानदेही पर हुई जिसने रौसारा बीवी को एक नवजात को अज्ञात स्थान पर ले जाता देख इसकी सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे गिरफ्त में लेकर पूछताछ करने के बाद नर्सिंग होम में छापा मारा और एक चिकित्सक तथा एक अन्य नर्स को हिरासत में लिया गया।इस मामले की सूचना अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को दे दी गई है जो इस मामले की जांच कर रही है। सीआईडी ने इस मामले में कल बर्दवान से एक अन्य चिकित्सक तपन विस्वास को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में अब तक चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 24 नवजात बच्चों को इनके चंगुल से बचा कर विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.