सोना खरीदने रतलाम से जयपुर आए थे भाई-बहन, 50 लाख रुपए की काली कमाई के साथ 3 अरेस्ट 

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 12:50:32 PM
सोना खरीदने रतलाम से जयपुर आए थे भाई-बहन, 50 लाख रुपए की काली कमाई के साथ 3 अरेस्ट 

जयपुर। काले धन से जयपुर में सोना खरीदने आए भाई-बहन और उनके नौकर को जीआरपी पुलिस ने दुर्गापुरा स्टेशन पर दबोच लिया। पुलिस को तलाशी में इनके पास से मिले 50 लाख रुपए बरामद हुए है जिन्हें पुलिस ने आयकर विभाग को सौंप दिया है। आयकर विभाग की टीम तीनों से रुपए के लेनदेन को लेकर पूछताछ कर रही है। 

जयपुरः 5 बालअपचारी आए पकड़ में, फरार 12 की तलाश जारी

जीआरपी थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि एटीएस से सूचना मिली थी दो जने ट्रेन से करोड़ो रुपए की डील करने आ रहे है। इसके बाद पुलिस टीम ने मुंबई सेंट्रल जयपुर ट्रेन से आते हुए दोपहर को दुर्गापुरा स्टेशन से गौरव और भावी अजमेरा को पकड़ लिया। दोनों रिश्ते में सगे भाई-बहन हैं। तीसरा आरोपित उनका नौकर दिलीप है। 

गौरव मूलत: रतलाम के सोनागिरी का रहने वाला है और लोहे का बड़ा करोबारी है। पूछताछ में उन्होंने बताया कि जयपुर में एक ज्वैलर से सोना खरीदने आए है। इसके बाद पुलिस ने उनके बताए ज्वैलर से कंफर्म किया तो ज्वैलर ने ऐसी किसी डील के बारे में मना कर दिया। पुलिस ने सूटकेस में मिली काली कमाई को जब्त कर दोनों भाई-बहन से कड़ी पूछताछ की। दोनों ने बताया कि उनके पास बिल भी है लेकिन वह बिल भी इसी तारीख को टे्रन में ही काटे गए थे। 

बैंक पहुंचकर PM मोदी की मां ने बदलवाए पुराने नोट

दोनों ही पुलिस की क्रास इंटेरोगेशन में रुपए के बारे में ठोस सबूत नहीं दे सके। पुलिस ने इसके बाद आयकर विभाग को रुपए के बारे में जानकारी दी जिसके बाद आयकर विभाग की टीम 50 लाख रुपए के साथ तीनों को अपने साथ ले गई। आयकर विभाग की टीम अब उनके आय के स्त्रोत और खर्चों के बारे में पता लगा रही है। इनकी चल-अचल संपत्ति के बारे में पता लगाने के लिए रतलाम में भी संपर्क किया जा रहा है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.