जयपुर समेत कई जिलों में 4.2 की तीव्रता से भूकंप के झटके

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 05:33:01 PM
4 2 magnitude earthquake in the districts of jaipur

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित राज्य के कई जिलों में आज तड़के करीब 4:28 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। हालांकि इन झटकों से किसी प्रकार की जनहानि की कोई जानकारी नहीं मिली है।

रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता चार दशमलव चार नापी गयी है। लगभग 30 सैंकण्ड तक आये झटकों के कारण लोग नींद से उठकर सड़कों पर उतर आए। भूकंप के झटके चार बजकर 17 मिनट से चार बजकर 40 मिनट तक रहे। इस दौरान खिडकी दरवाजे बजने लगे और अलमारियों के कांच से भी आवाजे आने लगी। 

मौसम विभाग के अनुसार भूकंप के झटके जयपुर, अलवर, सीकर समेत कई जिलों में महसूस किये गये। विभाग के अनुसार जयपुर में चार बजकर सत्रह मिनट पर आये भूकंप की तीव्रता तीन दशमलव आठ थी जबकि अलवर में इसकी तीव्रता चार दशमलव चार रही। 

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार राज्य के जिलों में जहां-जहां झटके महसूस किए गए हैं, उनमें किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है । सूत्रों के अनुसार दिल्ली एनसीआर में सुबह 4.30 बजे लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। उत्तर भारत के कई हिस्सों में लोग नींद से उठकर घरों से बाहर निकल आए। शुरुआती खबरों में ये भूकंप 4.2 रिऐक्टर स्केल पैमाना बताया जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.