गौ संरक्षण एवं संवर्धन के लिए पचास करोड़ रुपए होंगे खर्च

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 04:35:12 PM
50 crores expenditure for cow protection and promotion

जयपुर। राजस्थान सरकार ने पंजीकृत गौशालाओं में आधारभूत संरचना के विकास के लिए पचास करोड़ रुपए खर्च करने की घोषणा की हैं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को यहां विधानसभा में वर्ष 2018-19 बजट भाषण में यह घोषणा करते हुए बताया कि इन गौशालाओं में गौसंरक्षण एवं संवर्धन निधि से आगामी वर्ष मे पचास करोड़ रुपए खर्च कर गौआवास शैड, पानी का टांका, चारा भंडार गृह आदि का निर्माण किया जाएगा।

खून-खराबा रोकना है तो पाकिस्तान से बातचीत जरूरीः महबूबा

उन्होंने गौशालाओं को चारा पशुआहार के लिए वर्तमान में तीन महीने की सहायता को बढ़ाकर छह महीने किए जाने और निराश्रित गौवंश की देखभाल के लिए प्रत्येक जिले में एक नंदी गौशाला को गौसंरक्षण एवं संवर्धन निधि से पचास लाख रुपए तक का अनुदान दिए जाने की घोषणा की।

पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा दे रही है सरकार : रीता बहुगुणा जोशी

इसी तरह राज्य में स्वयं की 25 बीघा या अधिक भूमि पर संचालित की जाने वाली 25 गौशालाओं में सौ घन मीटर या अधिक क्षमता के बायो गैस प्लांट लगाने के लिए गोपालन विभाग द्वारा प्रति गौशाला लागत का पचास प्रतिशत अथवा अधिकतम चालीस लाख रुपए तक का अनुदान दिए जाने की घोषणा भी की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.