विदेशी पर्यटकों के 500 एवं 1000 के नोट बदलने के लिए अतिरिक्त काउंटर खोलने के निर्देश

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 01:11:38 AM
विदेशी पर्यटकों के 500 एवं 1000 के नोट बदलने के लिए अतिरिक्त काउंटर खोलने के निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के पर्यटक स्थलों में आने वाले विदेशी पर्यटकों को 500 तथा 1000 रुपये के पुराने नोटों को बदलने के लिए पर्यटक स्थलों पर बैंक के अतिरिक्त काउंटर खोलने के अधिकारियों को निर्देश दिये।
प्रदेश के संस्थागत वित्त, सर्वहित बीमा एवं वाह्य सहायतित परियोजना के महानिदेशक शिव भसह यादव ने आज यहां बताया कि प्रदेश के पर्यटक स्थलों में आने वाले विदेशी पर्यटकों को 500 एवं 1000 रुपये के पुराने नोटों को बैंकों तथा बैंक शाखाओं के साथ ही पर्यटक स्थलों पर बैंकों के अतिरिक्त काउंटर खोलकर पुराने बडे नोटों को बदलने के निर्देश दिये गये हैं।
श्री यादव ने बताया कि सभी प्रमुख बैंकों के अधिकारियों को शादी-विवाह कार्यक्रमों के लिए 2़ 50 लाख रुपये की धनराशि का शीघ्र भुगतान कराने के निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के आगरा, वाराणसी, शिल्प ग्राम आगरा, बौद्ध परिपथ में आने वाले जिलों कुशीनगर, श्रावस्ती, मथुरा, वृन्दावन, फैजाबाद, इलाहाबाद और लखनऊ में भी अतिरिक्त बैंक काउंटर खोलने तथा मोबाइल एटीएम की सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये गए हैं। 
उन्होंने बताया कि विकलांगों, वरिष्ठ नागरिकों, वृद्धजनों तथा महिलाओं की सुविधा के लिए विशेष काउंटर खोलने बैंक के आला अधिकारियों को निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि बीमार व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं के लिए सभी बैंक शाखाओं में उन्हें धनराशि जमा करने तथा धन की निकासी के लिए वरीयता दी जाए जिससे उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.