जयपुरः भगवान महावीर की 500 साल पुरानी मूर्ति चोरी, अष्टधातु की 11 अन्य चीजें भी गायब

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 02:10:00 PM
जयपुरः भगवान महावीर की 500 साल पुरानी मूर्ति चोरी, अष्टधातु की 11 अन्य चीजें भी गायब

जयपुर। राजधानी जयपुर में नरैना के आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर से भगवान महावीर की 500 वर्ष पुरानी पाषाण मूर्ति सहित अष्टधातु से निर्मित 11 अन्य मूर्ति एवं चांदी के आभूषण चोरी हो गए हैं। पुजारी के मुताबिक, मंगलवार रात अज्ञात चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नरैना थानान्तर्गत मरवा गांव स्थित यह मंदिर सैकड़ों साल पुराना बताया जाता है। बुधवार को जब पुजारी पूजा-अर्चना के लिए यहां पहुंचा तो दरवाजा खुला मिला। अंदर मूर्तियां गायब मिली। पुजारी ने सूचना व्यवस्थापक विनोद कुमार जैन को दी। मंदिर में भगवान महावीर की एक बड़ी प्रतिमा सहित कुल 43 मूर्तियां थी, लेकिन चोरों ने उनमें से 12 अष्टधातु से निर्मित मूर्तियों को ही ले गए।

मंदिर से चोर करीब 5 इंच ऊंची पाषाण मूर्ति, डेढ़ से चार इंच ऊंची अष्टधातु की 11 मूर्ति, चांदी के चार छत्र, एक कलश, पांच सिक्के आदि चुरा लिए। पुलिस ने फिल्हाल अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.