8 दिन में कमीशन लेकर बदले 60 लाख, JCTSL के अधिकारी-कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:27:10 PM
8 दिन में कमीशन लेकर बदले 60 लाख, JCTSL के अधिकारी-कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

जयपुर। राजधानी जयपुर में जेसीटीएसएल के अधिकारियों व कर्मचारियों ने मिलीभगत कर आठ दिनों में 60 लाख रुपए से अधिक रुपए एक्सचेंज करवा दिए। जब्त रिकॉर्ड से पता लगा कि बैंक अधिकारियों ने बंद हुए पांच सौ व एक हजार रुपए के नोटों के 60 लाख से अधिक रुपए बैंक में जमा कराए। 

एक करोड़ के पुराने नोट पकड़े, लेकिन थाने नहीं पहुंची कार

एसीबी डिपो के दस्तावेजों की जांच के बाद मामला दर्ज करेगी। माना जा रहा है कि शिकायत की जांच में सही पाए जाने के बाद जेसीटीएसएल अधिकारियों पर गाज गिरना तय है। 

आईएसआईएस का एजेंट सीकर से गिरफ्तार, हवाला से जेहादियों को करता था फंडिंग

एसीबी के एएसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि रुपए एक्सचेंज की शिकायत मिलने के बाद टीम ने जेसीटीएसएल डिपो में औचक निरीक्षण कर मंगलवार को दस्तावेज जब्त किए है। अभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। जब्त रिकॉर्ड में जेसीटीएसएल के अधिकारी व कर्मचारी कमीशन लेकर नोट बदल रहे थे। इसके पुख्ता प्रमाण मिले है। 

इंदौर में उपनिरीक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन एक डिपो पर सात से आठ लाख रुपए का कलेक्शन होता है। डिपो के कर्मचारियों ने कितना कमीशन लेकर नोट बदले है इसकी जांच की जा रही है। इस तरह की अन्य जगह से शिकायत मिल रही है उसकी भी पड़ताल की जा रही है। इस मामले में शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी जेसीटीएसएल के अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ पद का दुरूपयोग करने का मामला दर्ज कर सकती है। 

पुलिस कस्टड़ी से दो एसएलआर लेकर फरार हुआ इनामी बदमाश गिरफ्तार 

माना जा रहा है कि जब से दोनो नोट बंद हुए है जेसीटीएसएल के कर्मचारी प्रतिदिन कमीशन पर नोट बदल रहे थे। यात्रियों से मिलने वाले सौ व पचास के नोट कमीशन पर देने के बाद एक हजार व पांच सौ रुपए के नोट ही डीपो में जमा करवा रहे थे। शिकायत के अनुसार आठ दिन में जेसीटीएसएल के अधिकारी-कर्मचारी करीब साठ लाख से अधिक रुपए कमीशन पर बदल चुके है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.