पश्चिम बंगाल उपचुनाव में 81 फीसदी मतदान

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 01:08:17 AM
पश्चिम बंगाल उपचुनाव में 81 फीसदी मतदान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शनिवार के दिन 81 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

हालांकि कांग्रेस ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर ''चुनाव को मजाक बनाने" का आरोप लगाते हुए मोंटेश्वर विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवार को मैदान से हटा लिया। हालांकि टीएमसी ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया और कहा कि मतदान शांतिपूर्ण रहा।
 
शाम पांच बजे तक औसतन 81 फीसदी मतदान दर्ज किया गया जिसमें कूच बिहार और तामलुक लोकसभा सीटों पर क्रमश 77 और 81 फीसदी तथा मोंटेश्वर विधानसभा सीट पर 86 फीसदी मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी। 

आयोग के एक अधिकारी ने बताया, '' औसत मतदान 81 फीसदी रहा। हमें जो भी शिकायतें मिली उनका पूरा समाधान किया गया।

उधर, मोंटेश्वर के उपचुनाव में टीएमसी पर ''आतंक फैलाने" का आरोप लगाते हुए राज्य कांगे्रस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने दोपहर बाद ऐलान किया कि पार्टी अपने उम्मीदवार बुलबुल अहमद शेख को हटा रही है। 

चौधरी ने कहा, '' उन्होंने मोंटेश्वर सीट पर आतंक फैला दिया और चुनाव को मजाक बना दिया। वे हमारे पोलिंग एजेंट को मतदान बूथ पर घुसने नहीं दे रहे हैं और इसलिए चुनाव लडऩे का कोई मतलब नहीं है। इसलिए हमने हमारे उम्मीदवार को हटाने का फैसला किया है।

इस संबंध में संपर्क करने पर आयोग ने बताया कि उन्हें कांगे्रस की तरफ से एक शिकायत मिली थी कि वे अपने उम्मीदवार को हटाना चाहते हैं। 
निर्वाचन अधिकारी ने बताया, '' हमने शिकायत जांच के लिए जिला मजिस्ट्रेट को भेज दी है।

माकपा की अगुवाई वाले वाम मोर्चा और भाजपा ने भी कांग्रेस के विचारों से सहमति जतायी और आरोप लगाया कि कूच बिहार विधानसभा क्षेत्र में भी चुनाव को मजाक बना दिया गया है। 

भाजपा ने सभी तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में कई बूथों पर फिर से चुनाव की मांग की है। इन सभी आरोपों को खारिज करते हुए टीएमसी ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण रहा । 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.