अजमेर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत 89 करोड़ व्यय

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2019 01:12:41 PM
89 crore under Smart City scheme in Ajmer

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में स्मार्ट सिटी योजना के कार्यो पर अब तक 89 करोड़ रुपये खर्च किये जा चुके हैं।

Rawat Public School

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि स्मार्ट सिटी कामों के तहत छह कार्य पूर्ण कर लिये गये हैं जबकि 24 कार्य प्रगति पर हैं। इसके तहत 252 करोड़ की लागत वाले एलिवेटेड रोड का कार्य प्रगति पर है तथा इसे मई 2020 तक पूरा कर लिया जायेगा। 

सूत्रों के अनुसार स्मार्ट सिटी एवं अमृत योजना के तहत पानी के क्षेत्र में 103 करोड़ के कार्यादेश जारी किये गये है। जिसके माध्यम से जल भण्डारण क्षमता, पम्प हाऊस, कन्ट्रोल रूम, के साथ 540 किलो वाट के नये पम्प लगाने जैसे काम कराये जा रहे हैं। शहर के सभी 23 जोन में पानी वितरण के लिये योजना के तहत बेहतर व्यवस्था तैयार की जा रही है।

गौरतलब है कि अजमेर को द्वितीय चरण में स्मार्ट सिटी योजना मे शामिल किया गया था। कुल 1948 करोड़ की इस योजना के लिये 973 करोड़ रूपये मंजूर किये गये थे लेकिन कछुआ चाल के चलते अब तक अजमेर में 89 करोड़ ही खर्च किये जा सके हैं। अजमेर को इस योजना में शामिल किये आज चार वर्ष पूर्ण हो गये है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.