गौशाला प्रबंधन सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज

Samachar Jagat | Monday, 26 Aug 2019 11:54:22 AM
A case has been registered against members of the Gaushala management

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की देवरी गौशाला आश्रम समिति के अध्यक्ष व सचिव सहित एक दर्जन सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने गत 17 अगस्त को शिकायतों के बाद गौशाला का आकस्मिक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान यादव को बेहद गंभीर अनियमितताएं मिलीं थीं। पशुपालन मंत्री ने अधिकारियों को मौके पर ही समिति के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर समिति को तत्काल प्रभाव से भंग करने के निर्देश दिए थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिविल लाइन थाना पुलिस ने समिति अध्यक्ष वेदपाल और सचिव संजीव खेमरिया सहित एक दर्जन सदस्यों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया है। 

सूत्रों के अनुसार समिति में शहर के कुछ व्यापारी भी जुड़े थे, लेकिन उनकी भूमिका सक्रिय नहीं थी। वे गौशाला को परोक्ष रूप से गौवंश को अपनी ओर से चारा आदि की मदद किया करते थे। उन्हें भी पुलिस ने आरोपी बनाया है।

वहीं कलेक्टर प्रियंका दास ने कल गौशाला समिति को भी तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। देवरी गौशाला में करीब सात सौ गौवंश रखने की क्षमता है, लेकिन मौजूदा स्थिति में लगभग दो हजार गौवंश यहां हैं। यहां दुर्घटनाओं में घायल गौवंश को भी शिफ्ट किया जाता है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.