बिहार में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढ़ेर

Samachar Jagat | Saturday, 18 May 2019 10:53:37 AM
A Naxalite killed in Bihar encounter with police

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

गया।  बिहार में उग्रवाद प्रभावित गया जिले के लुटुआ थाना क्षेत्र के लुटुआ जंगल में आज तडक़े पुलिस और प्रतिबंधित संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) उग्रवादियों के बीच हुयी मुठभेड़ में एक उग्रवादी मारा गया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि गया और औरंगाबाद जिले की सीमा पर स्थित लुटुआ जंगल में उक्त प्रतिबंधित संगठन के बड़ी संख्या में नक्सली इकट्ठा हुये हैं । इसी आधार पर केन्द्रीय रिजर्व पुलिस (सीआरपीएफ) कोबरा बटालियन 205 के जवानों ने जब नक्सलियों को दबोचने के लिए जंगली क्षेत्र में सर्च अभियान शुरू किया तभी नौगागढ़ गांव के निकट जंगल मे नक्सलियों की नजर जवानों पर पड़ी। 

सूत्रों ने बताया कि जवानों को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। कोबरा जवानों ने भी तुरंत मोर्चा संभाला और नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक नक्सली मारा गया। पुलिस की बड़ी कार्रवाई को देखते हुए अन्य नक्सली जंगल का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गये। मारे गए नक्सली के पास से एक हथियार भी बरामद किया गया है। मृतक की तत्काल पहचान नहीं हो सकी है। 

इसबीच, गया के पुलिस अधीक्षक (अभियान) अरुण कुमार सिंह ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि कोबरा बटालियन और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली मारा गया है। मारे गये नक्सली के पास से हथियार भी बरामद किया गया है। उन्होंने कहा कि जंगली क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को भेजकर नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान तेज कर दिया गया है। एजेंसी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.