मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2019 12:18:51 PM
A woman naxalite stack in encounter

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में एक वर्दीधारी महिला नक्सली मारी गयी, जिसकी शिनाख्त की जा रही है। मौके से पुलिस ने इंसास रायफल समेत दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की हैं। पुलिस ने और भी नक्सलियों के मारे जाने एवं घायल होने का दावा किया है।

बस्तर रेंज के पुलिस पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद भसहा ने बताया कि सुबह भचतागुफा थाने से संयुक्त पुलिस बल गश्त के लिए रवाना हुआ था। ग्राम डब्बाकोंटा के समीप जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायभरग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद एक महिला नक्सली मारी गयी और नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए।

उन्होंने बताया कि बस्तर मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के निशान से यह साबित होता है कि कम से कम 3-4 नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं। साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

सिन्हा ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है, जिसकी शिनाख्त की जा रही है। मौके से एक इंसास रायफल, बैनर, पोस्टर, दवाइयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.