दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की लड़ाई लड़ेगी आम आदमी पार्टी

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 01:16:38 PM
Aam Aadmi Party will fight for Delhi to get full statehood

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ‘ ‘एलजी दिल्ली छोड़ो ’’ का नारा देकर अपनी आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने की कोशिश की। ' आप ’ ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिए जाने को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में अभियान चलाने की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी के वार्ड स्तरीय पदाधिकारियों एवं विधायकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिलाने की लड़ाई स्वतंत्रता संघर्ष की तरह है।

बच्चा चुराने के शक में भीड़ ने दो युवकों को दी दर्दनाक मौत, 16 गिरफ्तार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महात्मा गांधी ने ब्रिटिश शासन के दौरान भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था और अब आम आदमी पार्टी '' एलजी दिल्ली छोड़ो ’’ अभियान शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि 1947 में भारत को आजादी मिली और सभी ब्रिटिश वायसराय हटा दिए गए , लेकिन दिल्ली में एलजी (उप-राज्यपाल) को वायसराय की जगह नियुक्त कर दिया गया।

छह दशक बाद भी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सेवानिवृत्त अध्यापक अतिरिक्त वेतन वृद्धि के इंतजार में

अपने अभियान के पहले चरण के बारे में केजरीवाल ने कहा कि ' आप ’ के नेता , विधायक और कार्यकर्ता 17 जून से 24 जून तक राष्ट्रीय राजधानी में 300 जगहों पर सभाएं करेंगे।

किसानों के गांव बंद का राजस्थान में रहा आंशिक असर

दूसरे चरण में ' आप ’ ने एक जुलाई को इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित करने की योजना बनाई है जहां आगे के कदम पर फैसला किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक के बाद ट्वीट किया , ''' आप ’ की दिल्ली इकाई के वार्ड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। दिल्ली के घर-घर में पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिए जाने का मुद्दा लेकर जाने की रणनीति बनाई। ’’अगले साल के लोकसभा चुनावों से पहले ' आप ’ ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिलाने के मुद्दे को अपना प्रमुख हथियार बनाया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.