पुलिस कस्टड़ी से दो एसएलआर लेकर फरार हुआ इनामी बदमाश गिरफ्तार 

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:19:34 PM
पुलिस कस्टड़ी से दो एसएलआर लेकर फरार हुआ इनामी बदमाश गिरफ्तार 

जयपुर। पुलिस कस्टड़ी से जवानों से दो एसएलआर छीन कर फरार हुए 25 हजार रुपए के इनामी कुख्यात अपराधी बहादुर सिंह को अपने एक साथी के साथ मय हथियार गिरफतार किया है। इस पर हत्या, लूट, डकैती के 40 से अधिक ऑपराधिक मामले दर्ज है। 

एक करोड़ के पुराने नोट पकड़े, लेकिन थाने नहीं पहुंची कार

एसओजी महानिरीक्षक पुलिस, दिनेश एम एन ने बताया कि इनामी शातिर अपराधी बहादुर सिंह उर्फ पहलवान उर्फ कमाण्डा(45) पुत्र रणजीत सिंह राजपूत निवासी गांव खारिया कनीराम, सालासर जिला चूरू व जालम सिंह उर्फ जालू बना(37) पुत्र भंवर सिंह राजपूत निवासी गांव खीचन, थाना फलौदी जिला जोधपुर को मय हथियार व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। 

आईएसआईएस का एजेंट सीकर से गिरफ्तार, हवाला से जेहादियों को करता था फंडिंग

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम को गोपनीय सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी बहादुर सिंह उर्फ पहलवान अपने एक साथी जालिम सिंह के साथ बडे व्यापारियों से धमकी देकर पैसे ऐंठने की फिराक में जयपुर आया हुआ है। सूचना के बाद पुलिस टीम ने योजना बनाकर उसे कालवाड़ से गिरफतार कर लिया। उसने पुलिस टीम पर हमला कर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम ने बड़ी ही सूझबूझ के साथ उसे स्कोर्पियों के साथ दबोच लिया। 
दो सालों में लूट व डकैती की दर्जनों वारदात की।

इंदौर में उपनिरीक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उन्होंने बताया कि बहादुर सिंह जून 2014 में सालासर जिला चूरु से पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था। वह फरारी के दौरान पुलिस जवानों की दो एसएलआर छीन कर ले गया था। फरारी के दौरान भी इसने हत्या, लूट व डकैती की कई वारदातों को अंजाम दिया था। इसके खिलाफ 40 से अधिक ऑपराधिक मामले दर्ज है। इस पर 25 हजार रुपए का भी इनाम घोषित किया गया है।

भूकंप के झटकों से थर्राया राजस्थान, गहरी नींद में हिले लोग

फरारी के दौरान दो सालों में बहादुर सिंह ने चुरु, बीकानेर, उदयपुर, चित्तौडगढ एवं राजसमंद में बडी एवं गंभीर आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है। इन वारदातों को दिया अंजाम फरारी के दौरान बहादुर सिंह ने सालासर, चुरु में भवानी सिंह की हत्या, सालासर मंहत पर फायरिंग, चित्तौडगढ में दो करोड की डकैती व कुचामन, नागौर में मंगलाना टोल पर 32 लाख रुपए की लूट आदि वारदातों सहित अन्य कई बडी वारदातों को अंजाम दिया। 

वह इन सभी मामलों में वांछित चल रहा था। पूर्व में पुलिस टीम पर हमला कर मारपीट करने की घटना में बहादुर सिंह न्यायालय को 10 साल की सजा भी मिल चुकी है। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.