जयपुरः JCTSL डिपों में चल रहा छोटे नोटों को एक्सचेंज करने का खेल, ACB ने की छापेमारी

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 12:32:17 PM
जयपुरः JCTSL डिपों में चल रहा छोटे नोटों को एक्सचेंज करने का खेल, ACB ने की छापेमारी

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार शाम को सांगानेर स्थित जेसीटीएसएल डिपों में छोटे नोटों के बदले 1000-500 के नोटों को एक्सचेंज करने की सूचना पर कार्रवाई की। एसीबी टीम ने डिपो से 8 नवम्बर के बाद से अब तक का सारा रिकॉर्ड जब्त कर लिया है। 

एसीबी के डीवाईएसपी बजरंग सिंह शेखावत ने बताया कि एसीबी को सांगानेर बैंक स्थित एसबीबीजे बैंक की ओर से शिकायत मिली कि जेसीटीएसएल सांगानेर डिपो से उनके पास बंद हुए 1000 व 500 के नोट जमा करने के लिए आ रहे है। उन्होंने बताया कि बसों के कंडक्टर छोटे नोटों का कलेक्शन लाकर डिपो में जमा कराते थे। 

इसके बाद डिो की ओर से बड़े नोट बैंक में जमा कराए जा रहे थे। एसीबी की टीम ने प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज कर सांगानेर स्थित जेसीटीएसएल डिपों में पहुंच कर आकस्मिक चैंकिग कर प्रबंधन से पूछताछ की। इसके बाद टीम ने डिपो से 8 नवम्बर 2016 से अब तक का पूरा रिकॉर्ड जब्त कर लिया। 

उन्होंने बताया कि रिकॉर्ड की जांच कर देखा जाएगा कि कंडक्टरों की ओर से डिपो में किस प्रकार के नोटों का कितना कलेक्शन जमा कराया जाता था और बैंक में उनकी ओर से किस प्रकार के नोट जमा कराए जाते थे। 

रिकॉर्ड जांचने के बाद एसीबी की ओर से आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैंक में रुपए बंद होने से पहले 100,50,20,10 के नोट जमा कराए जाते थे, लेकिन रुपए बंद होने के बाद से लगातार बड़े नोट ही जमा कराए जा रहे थे। 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.