न्यास की जमीन पर मालिकाना हक देने वाले अफसरों और कार्मिकों के खिलाफ होगी कार्रवाई, इस कदम से गरमा सकती है सियासत

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Oct 2019 01:41:55 PM
Action will be taken against the officers and personnel giving ownership on the trust land

चंदन भाटी जैसलमेर
जैसलमेर में नगर विकास न्यास की जमीनों पर अतिक्रमण कर पंचायतों से मिलीभगत कर मालिकाना हक लेने वाले भूमाफियों और इसमे लिप्त अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके लिए न्यास ने तैयारी कर ली और सचिव न्यास ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखा।

तीन बच्चों के साथ महिला ने कुएं में कूदकर दी जान

न्यास के इस कदम से जिले की सियासत गरमा सकती है। यूआईटी की अमर सागर, मूलसगर सहित अन्य स्थानों पर जमीन है जिस पर भूमाफियों द्वारा गलत तरीके से विभिन विभागों के साथ मिलीभगत कर भूमि आवंटन करा दी । जबकि ये जमीन न्यास की खातेदारी की है।

राजस्थान सरकार ने इन्हें दिया बड़ा झटका, बंद किए पेंशन, चिकित्सा सुविधा एवं अन्य परिलाभ

इन जमीनों पर सेकड़ों भूमाफियाओं द्वारा अनाधिकृत कब्जे कर सरकारी योजनाओं से राशि आवंटित करा आवासों के निर्माण करवा दिए। पिछले कई दिनों से न्यास ऐसे अतिक्रमण हटाने में लगी है। जिसके चलते भूमाफियों में एक बारगी हडक़म्प मच गया। न्यास सचिव ने जिला कलेक्टर को न्यास की जमीनों पर पंचायत, पंचायत समिति द्वारा किये गए आवंटन,पट्टे निरस्त करने के साथ इन्हें जारी सरकारी राशि भूमाफियों और इस मिलीभगत में शामिल कार्मिकों से वसूल करने का लिखा है ताकि न्यास अपनी मालिकाना जमीन को इस अतिक्रमियों से मुक्त कराया जा सके।

जैसलमेर के विकास की योजनाए बना सके। न्यास के सहायक अभियंता साहेबरम जोशी ने बताया की न्यास की जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गलत तरीके से आवंटन कर दिया जिसे हमने हटाया,अब न्यास की जमीनों पर जितने भी सरकारी विभागों द्वारा गलत आवंटन किया है उसे निरस्त करने के लिए जिला कलेक्टर को कार्यवाही के लिए लिखा है ताकि न्यास की जमीन अतिक्रमण मुक्त हो जाए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.