कश्मीर में एक दिन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात फिर से शुरु

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 02:40:26 PM
After a day in Kashmir, traffic on national highway resumed

श्रीनगर। लद्दाख को कश्मीर घाटी और ऐतिहासिक मुगल रोड से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को एक दिन के बाद मंगलवार को यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया है। कश्मीर में बर्फबारी के बाद इसे एक दिन के लिए बंद कर दिया गया था। 

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग की कुल लम्बाई 300 किमी है जो कश्मीर घाटी को पूरे देश से जोड़ता है। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर इस बीच हल्के मोटर वाहनों ( एलएमवी ) के आवगमन को मंजूरी दे दी गई है।

वहीं बुधवार सुबह भारी वाहनों को भी केवल श्रीनगर से जम्मू की तरफ जाने की मंजूरी दी गई थी, जिसे बाद में 10.30 पर रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि जोजिला, सोनमर्ग में बर्फबारी के बाद सड़क पर फिसलन के कारण कल सुबह 434 किमी लम्बे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया गया था।

सीमा सड़क संगठन ( बीआरओ ) ने हालांकि सड़क पर जमी बर्फ को हटाने के लिए तुरंत अपने कर्मचारियों को मशीनों के साथ प्रभावित हिस्से की सफाई के लिए लगा दिया। कल दोपहर मौसम में सुधार के बाद राजमार्ग पर यातायात एक बार फिर से शुरु हो गया और वहां फंसी सभी गाड़ियों को निकाल दिया गया।

यातायात अधिकारी ने कहा कि बुधवार सुबह कश्मीर की तरफ जाने वाले यातायात को कारगिल और द्रास से सोनमर्ग की तरफ जाने की मंजूरी दे दी गई हैं। इसी तरह, ऐतिहासिक 86 किमी लम्बी मुगल रोड़ पर भी यातायात शुरु हो गया है, जो दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ता हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.