राजस्थान विधानसभा सत्र की समाप्ति के बाद शिक्षकों के होंगे तबादले

Samachar Jagat | Thursday, 18 Jul 2019 02:31:38 PM
After the end of Rajasthan assembly session, teachers will be transferred

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने आज राज्य विधासभा में कहा कि विधानसभा सत्र के समाप्ति के बाद शिक्षकों के तबादले की प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही पूर्व में राजनीतिक आधार पर दुर्भावनावश किए गए तबादलों से प्रताड़ित शिक्षकों के साथ न्याय किया जाएगा।

डोटासरा प्रश्नकाल में विधायक द्बारा पूछे गए पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कि पूर्व में देवली उनियारा विधानसभा क्षेत्र में बीस प्रिसिपल के तबादलों में सात प्रधानाध्यापक के तबादले प्रशासनिक एवं राज्यादेश द्बारा किए गए थे। उन्होंने कहा कि अलीगढ कस्बे में प्रिंसिपल के हुए तबादले पर पुलिसकर्मियों द्बारा प्रधानाध्यापक एवं छात्राओं के साथ मारपीट की गई थी।

उन्होंने कहा कि इस प्रकरण को दिखाया गया है। उन्होंने सदन को आश्वस्त किया कि संबंधित पक्ष को न्याय दिलाया जाएगा।
इससे पहले शिक्षा राज्यमंत्री ने विधायक हरीश मीना के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए प्रारम्भिक शिक्षा विभाग एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्र उनियारा, जिला टोंक में गत पांच वर्षों में विधानसभा क्षेत्र से बाहर किए गए अध्यापकों के स्थानान्तरणों का नामवार, विद्यालय एवं विषयवार विवरण सदन के पटल पर रखा।

उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग अन्तर्गत शिक्षकों के स्थानान्तरण प्रशासनिक स्वैच्छिक, पारस्परिक एवं राज्य हित के आधार पर विधानसभा क्षेत्र उनियारा जिला टोंक से बाहर किए गए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.