सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है कृषि क्षेत्र, सरकार हुई संवेदनहीन : किसान कांग्रेस

Samachar Jagat | Monday, 11 Feb 2019 01:57:09 PM
Agriculture sector, the government is going through the worst phase: Insensitive: Kisan Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस की किसान इकाई ने सोमवार को केंद्र की बीजेपी सरकार पर किसानों के प्रति संवेदनहीनता का आरोप लगाया और दावा किया कि देश का कृषि क्षेत्र और किसान आजाद भारत के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष रामकुमार वालिया ने एक बयान में कहा कि बीजेपी सरकार ने किसानों के खादों के कट्टों एवं कृषि यंत्रों पर भी जीएसटी लगाकर उन्हें तबाह करने का काम किया है।

यही नहीं, कुछ उद्योगपतियों के लाखों करोड़ रुपये के कर्ज माफ किए गए, लेकिन किसानों का एक रुपया माफ नहीं किया गया। वालिया ने आरोप लगाया, प्रधानमंत्री कहते हैं कि किसानों की आय दोगुनी करेंगे, पर किसान आज आजाद भारत के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। यह सरकार कृषि क्षेत्र और किसानों को लेकर संवेदनहीन हो चुकी है।

निराश होकर रणवीर सिंह ने कर लिया था एक्टिंग छोड़ने का फैसला

उन्होंने यह भी दावा किया कि इस सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू नहीं किया और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का फायदा किसानों की बजाय बीमा कंपनियों को हुआ है। वालिया ने कहा कि राहुल गांधी ने राज्य विधानसभा चुनावों में जहां-जहां किसानों के कर्ज माफी की बात की, वहां सरकार बनते ही इसे पूरा किया गया। हमें विश्वास है कि किसान आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और राहुल गांधी को समर्थन देंगे।

पीएम मोदी की बायोपिक में यह एक्ट्रेस नजर आएगी पत्नी जसोदाबेन के किरदार में

तो इसलिए खुद को दुनिया का सबसे खुशनसीब व्यक्ति मानते हैं रणवीर सिंह

69वें बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प​हुंचे रणवीर, इस अंदाज में आए नजर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.