वायुसेना का मिग-27 लड़ाकू विमान जोधपुर में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 04:25:10 PM
Air Force MiG-27 fighter crashed in Jodhpur

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग-27 मंगलवार को जोधपुर के बनाड इलाके में देवलिया गांव के एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि इस दुर्घटना से पहले ही पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकलने में सफल रहा।

यह जानकारी रक्षा प्रवक्ता कर्नल सोमबित घोष ने दी। कर्नल घोष ने कहा कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू की जाएगी। बताया कि वायुसेना का विमान नियमित उड़ान पर था। मिग-27 ने विमान ने वायुसेना के जोधपुर स्थित एयरबेस से उड़ान भरी थी।

उन्होंने बताया कि मिग-27 विमान नियमित उड़ान पर था। वायुसेना के जोधपुर एयरबेस से विमान ने मंगलवार सुबह एक नियमित उड़ान भरी थी। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले ही उसका पायलट विमान से सुरक्षित निकल गया था। रूस में निर्मित यह एक सीट वाला महत्वपूर्ण रणनीतिक लड़ाकू विमान था। यह उड़ान भरने के कुछ मिनट के भीतर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पायलट को वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर से अस्पताल ले जाया गया। जोधपुर के उपायुक्त अमनदीप सिह कपूर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि यह दुर्घटना डांगियावास पुलिस थाने में हुई और किसी के हताहत होने या संपत्ति की क्षति की खबर नहीं है।

चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने दो लड़ाकू विमानों को साथ में उड़ते देखा लेकिन उनमें से एक अचानक खेतों की तरफ मुड़ गया और बनाड क्षेत्र के देवालिया गांव के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चश्मदीदों में से एक सुनिल बिश्नोई ने पीटीआई-भाषा को बताया कि 2 लड़ाकू विमान एक साथ उड़ रहे थे।

लेकिन उनमें से एक ने अचानक खेतों की ओर मुड़ गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हमने देखा कि पायलट पैराशूट की मदद से खेत में उतर गया। वहीं अन्य चश्मदीद ओमप्रकाश ने बताया कि उन्होंने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले विमान से धुआं उठते हुए देखा था। उन्होंने कहा कि बसावटी इलाकों के बचाने के लिए पायलट विमान को खेतों की ओर ले गया।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.