आजम खान पर 48 घंटों तक चुनाव प्रचार पर रोक

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2019 09:06:44 AM
Ajam Khan bans election campaign for 48 hours

नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश में रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार आजम खान के आपत्तिजनक भाषणों के मामले में कार्रवाई करते हुए उन पर एक मई से 48 घण्टे तक के लिए प्रचार-प्रसार पर रोक लगा दी है। आयोग ने खान के खिलाफ दूसरी बार यह कदम उठाया है। इससे पहले सपा से भाजपा में आयीं प्रसिद्ध अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ अश्लील टिप्पणी के मामले में आयोग ने कार्रवाई की थी।

आयोग ने मंगलवार रात अपने आदेश में कहा कि खान द्वारा रामपुर लोकसभा क्षेत्र में पांच, सात, आठ और बारह अप्रैल को दिए गए भाषणों से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। आयोग ने इस बारे में श्री खान को 16 अप्रैल को नोटिस दिया था। खान ने 17 अप्रैल को अपने जवाब में गलती स्वीकार कर आयोग से माफी भी मांग ली थी लेकिन आयोग उनके जवाब से असंतुष्ट रहा और उनके भाषणों को समाज में वैमनस्य फैलाने वाला तथा ध्रुवीकरण करने वाला पाया और कल सुबह छह बजे से 48 घण्टे के लिए उनके प्रचार और भाषण आदि पर रोक लगा दी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.