अक्षय ठोलिया की फैब्रिक बुक का कटारिया ने किया विमोचन

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Aug 2018 02:20:05 PM
Akshay tholiya Fabric Book released by Kataria

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। प्रख्यात लेखक अक्षय ठोलिया की नई अनुपम कॄति 'अंडरस्टैंडिंग फेब्रिक्स -ए प्रैक्टिकल एप्रोच' का विमोचन बुधवार को गॄहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सचिवालय स्थित कार्यालय में किया। इस पुस्तक की विशेषता ये हैं कि इसमें हर धारणा को वास्तविक फैब्रिक से समझाने का प्रयास किया गया है और इसके लिए पूरी पुस्तक में सौ से अधिक फैब्रिक सैम्पल्स और डेवलपमेंट्स लगाए गए हैं जो की अपने आप में एक अनोखा विचार हैं।

आज से पूरे देशभर में शुरू होगी 'अटल अस्थि कलश यात्रा', PM ने BJP अध्यक्षों को सौंपा अस्थि कलश

इस कॄति के लेखक अक्षय ठोलिया, डायरेक्टर, सर्व इंटरनेशनल ने बताया कि इस प्रकार की पुस्तक दुनिया में कहीं और प्रकाशित नहीं हुई है। अक्षय ठोलिया जो स्वयं देश विदेशो में हजारों इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स और फैकल्टीज को फैब्रिक विषयों पर ट्रेंड कर चुके हैं।

उनका मानना है कि टेक्सटाइल और फैब्रिक्स स्टडीज जैसे नीरस विषय को यदि इस बुक के माध्यम से समझा जाए तो वे बहुत सरल और रुचिकर होगा। ये किताब न सिर्फ इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स अपितु फैशन डिज़ाइन और टेक्सटाइल इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिए भी बड़ी उपयोगी है।

आतंकवाद पीड़ितों को राहत पहुंचा, नफरत और विभाजन की कहानी गढ़ने वालों को चुनौती दें: संरा प्रमुख

गॄहमंत्री कटारिया ने आशीर्वाद देते हुए कहा कि हमारे देश के युवाओं की तकनीकी प्रगति के लिए इस प्रकार का प्रकाशन सराहनीय है। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रकार के फैब्रिक्स को छू कर उनके गुणों को समझना सहज हो जाता है।

पाकिस्तान दौरा राजनीतिक नहीं था, भावुक होकर जनरल बाजवा को गले लगाया : सिद्धू

इस मौके पर दिगंबर जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष नवीन सेन जैन, अनिल जैन आईपीएस, IIRM की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सोनाली एन ठोलिया, समाजसेवी रमेश ठोलिया, पारिवारिक समस्या निवारण कमिटी की राष्ट्रीय चेयरमैन शशी सेन जैन, IT एक्सपर्ट अभय ठोलिया भी मौजूद रहे।

पाकिस्तान में अब भी आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह होने पर अमेरिका चिंतित: अधिकारी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.