बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए नया जत्था रवाना

Samachar Jagat | Thursday, 16 Aug 2018 07:13:08 PM
Amarnath yatra 2018 latest news

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के हिमालय में स्थित अमरनाथ की पवित्र गुफा के दर्शन के लिए बालटाल और नुनवान पहलगाम आधार शिविर से गुरुवार को एक नया जत्था रवाना हुआ। 28 जून से 6० दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में अभी तक दो लाख 80 हजार यात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए हैं।

जम्मू के भगवतीनगर आधार शिविर में पिछले 3 दिनों से एहतियातन रोके गए कम से कम 584 यात्रियों को उचित सुरक्षा व्यवस्था के बीच कश्मीर घाटी की ओर रवाना किया गया। अधिकारियों ने यूनीवार्ता को बताया कश्मीर में मौसम सुहावना है और यात्रा आसानी से चल रही थी हालांकि तीर्थयात्रियों की संख्या काफी कम आई है।

शोक में डूबा पूरा राष्ट्र, हुआ एक का युग का अंत, नेताओं ने दी भावपूर्ण श्रृद्धांजलि

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं का नया जत्था नुनवान पहलगाम और बालटाल आधार शिविर से पवित्र गुफा की ओर रवाना किया गया है। उन्होंने कहा बुधवार को बिना सुरक्षा व्यवस्था के यात्री हवाई मार्ग और सड़कों के रास्ते पहुंच रहे है। उन्होंने कहा कि पवित्र गुफा के आसपास रात में ठहरे श्रद्धालुओं ने सुबह बाबा बर्फानी के दर्शन किए।

चंदनवाड़ी में रात को ठहरे हुए श्रद्धालुओं और परंपरागत पहलगाम मार्ग के अंतिम मोटर मार्ग पर ठहरे हुए श्रद्धालु पवित्र गुफा के दर्शन के लिए रास्ते में आगे बढ रहे है। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया यात्रा के 49वें दिन अमरनाथ यात्रा सुचारु रूप से चल रही है और गुरुवार को 231 श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन किए।

इस बीच परंपरागत पहलगाम और बालटाल दोनों मार्गों पर आठ दिनों का स्वच्छता एवं सफाई शिविर अभियान शुरु किया है। राजभवन के एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल एन एन वोहरा के निर्देश पर जो अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अध्यक्ष भी हैं, बोर्ड ने दो चरणों में यात्रा शिविरों और मार्गों पर 8 दिवसीय लंबी स्वच्छता एवं सफाई शिविर अभियान आयोजित शुरू किया है।

मौत की उमर क्या है? दो पल भी नहीं...,अटल ​बिहारी की कविता

उन्होंने कहा श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमंग नरुला ने बुधवार को आयोजित एक बैठक समीक्षा बैठक में राज्यपाल को सूचित किया कि गुरुवार 16 अगस्त से रविवार 19 अगस्त और 25 अगस्त और 28 अगस्त तक दो चरणों में स्वच्छता अभियान शुरू होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.