अतिरिक्त सतर्कता बरतने का एक और निर्देश जारी सभी पुलिस अधीक्षकों को

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2019 11:58:09 AM
Another directive issued to all superintendents of extra vigilance

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस ने राज्य में कुछ संगठनों की ओर से आयोजित यात्राओं आदि के मद्देनजर और अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) को जारी किए हैं।

प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (गुप्तवार्ता) कैलाश मकवाना की ओर से आज जारी किए गए दिशानिर्देशों में कहा गया है कि मंगलवार और बुधवार को कुछ संगठनों की ओर से यात्राएं आयोजित की गयी हैं। इसके मद्देनजर कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन और मैदान में सक्रिय पुलिस अधिकारियों से और अधिक ऐहतियात बरतने के लिए कहा गया है।

दिशा निर्देशों में कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस पंद्रह अगस्त के मद्देनजर भी अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। भोपाल और इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षकों (डीआईजी) के साथ ही सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को जारी निर्देशों में कहा गया है कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, धार्मिक स्थलों के आसपास, अन्य सार्वजनिक स्थानों और संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त और तलाशी अभियान और तीव्र किया जाए। ताकि शांति व्यवस्था बनाए रखने में किसी प्रकार की चूक नहीं हो।

निर्देशों में कहा गया है कि होटल, लॉज, धर्मशालाओं और मुसाफिरों के रुकने वाले स्थानों पर भी विशेष नजर रखी जाए। बाहर से आने जाने वालों का पूरा ब्यौरा भी एकत्रित करने के लिए कहा गया है। संवेदनशील सार्वजनिक स्थानों की वीडियोग्राफी कराए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं। जयपुर और बंदायू आदि शहरों में धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव आदि की घटनाओं के मद्देनजर जुलूस आदि पर भी पैनी नजर रखने के लिए कहा गया है।

इन दिनों विभिन्न धार्मिक आयोजनों और जम्मू कश्मीर के घटनाक्रम के कारण मध्यप्रदेश पुलिस विशेष सतर्कता ऐहतियातन बरत रही है। हालाकि अभी तक कहीं से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और कानून व्यवस्था बरकरार है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.