उप्र मुठभेड़ में पांच इनामी बदमाश गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jul 2019 08:29:24 AM
Arrested Five Injury Badmash Arrested

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अपराधिकयों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत पिछले 24 घंटे के दौरान पांच इनामी बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने शुक्रवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हापुड़ जिले के पिलखुआ क्षेत्र में शुक्रवार को छिजारसी के पास चेकिंग के दौरान पुलिस ने मोटर साइकिल सवार दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया तो वह पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। 

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की गयी जिसमें एक नाजिम नामक इनामी बदमाश घायल हो गया ,जिसे गिरफ्तार किया गया जबकि उसका साथी बदमाश भागने में सफल रहा जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होंने बताया गिरफ्तार घायल बदमाश नाजित अमरोहा जिले के हसनपुर इलाके के जैतोली गांव का रहने वाला है। उसके पास से एक तमंचा, कारतूस और बाइक मिली है। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया। इस बदमाश के खिलाफ थाना सिम्भावली में पिछले साल हत्या का मुकदमा दर्ज है और गढ़मुक्तेश्वर थाने पर दर्ज मुकदमें में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25,000 का इनाम घोषित था। 

कुमार ने बताया कि इसके अलावा कानपुर के बिठूर क्षेत्र में पुलिस ने रात सूचना के आधार पर चौबेपुर रोड पर मोटर साइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया और वे पीछे मुडक़र भागने लगे। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाश शेरू को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से लूट के दो लाख रुपये बरामद किये गये। इस दौरान उसका साथी नौशाद उर्फ छोटू भागने में सफल रहा जिसकी तलाश की जा रही थी।

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में बिठूर पुलिस ने रात भागे हुए बदमाश की तलाश में चेकिंग की कर रही थी और गंगा बैराज की तरफ से बिठूर जा रहे मोटर साइकिल सवार बदमाश को रोकने का प्रयास किया गया, तो उसने पुलिस बल पर जान से मारने की नीयत से फायभरग की गयी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसमें नौशाद उर्फ छोटू घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तार बदमाश के पास लूट के 1,85,000 रूपये, मोटर साइकिल, एक तमंचा , कारतूस, मोबाइल फोन बरामद किया। घायल बदमाश को अस्पताल भेजा दिया गया है।

गिरफ्तार दोनों बदमाश मंधना से आगे रमैया ढाबे के पास व्यापारी की आंख में मिर्ची डालकर लूट की घटना की गयी थी । इस घटना में दोनों वांछित चल रहे थे जिनकी गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रूपये का इनाम घोषित था। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.