निकाय चुनावों में धारा 370 के मुद्दा बनने की संभावना

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2019 10:31:04 AM
Article 370 likely to become an issue in body elections

जयपुर।राजस्थान में नवम्बर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों में जम्मू कश्मीर से धारा 37० हटाने का मुद्दा भी उठाये जाने की संभावना है।


loading...

भारतीय जनता पार्टी ने धारा 37० हटाने के फायदों को जन जन तक पहुंचाने के लिये एक सितम्बर से अभियान शुरु करने का निर्णय लिया है। इस अभियान को निकाय चुनाव के मद्देनजर गली मोहल्लों तक ले जाने की योजना है। स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा इस मुद्दे को भी भुनाने का पूरा प्रयास करेगी।

छात्र संघ चुनावों में कांग्रेस से सम्बद्ध एनएसयूआई का सफाया होने के बाद पार्टी के नेता धारा 37० हटाने के मुद्दे से डरने लगे हैं। कांग्रेस की कल हुई बैठक में नेताओं ने धारा 37० पर स्पष्ट राय नहीं रखने से होने वाली परेशानियों का जिक्र किया, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने नेताओं को आश्वस्त किया कि निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर होंगे और धारा 37० चुनावी मुद्दा नहीं बनेगा।

 पायलट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के स्पष्टीकरण का भी जिक्र किया, लेकिन नेताओं का मानना है कि इस मुद्दे से भाजपा मजबूत हुई है। विधानसभा चुनाव में बहुमत के नजदीक ही होने तथा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार ने पार्टी को काफी कमजोर बना दिया है। युवाओं का रुख भी भाजपा की तरफ होने के संकेत छात्र संघ चुनाव ने दे दिये हैं, ऐसी परिस्थिति में कांग्रेस को नये लोगों को जोड़ना और मुश्किल हो रहा है। इसके विपरीत भाजपा के सदस्यता अभियान को आशा से भी अधिक सफलता मिली है।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.