आर्य ग्रुप ऑफ कॉलेजज देगी 201 बालिकाओं को छात्रवृत्ति 

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 06:14:56 PM
Arya Group of colleges will give scholarships to 201 girls

जयपुर। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को बढ़ाने के लिए आर्य ग्रुप ऑफ कॉलेजज 201 बालिकाओं को छात्रवृत्ति देगी। इसी को लेकर सोमवार को एक पोस्टर का विमोचन समाचार जगत के संस्थापक राजेन्द्र के गोधा ने किया है।

जयपुर हुंकार रैली में होगी तीसरे मोर्चे की घोषणा :बेनीवाल

इस अवसर पर समाचार जगत के संस्थापक गोधा ने कहा है कि आर्य ग्रुप ऑफ कॉलेजज ने बहुत अच्छा सराहनीय कार्य किया है। इसके माध्यम से 201 बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी। इस कार्य से महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा मिलेगा।

किसानों के गांव बंद का राजस्थान में रहा आंशिक असर

उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान परिवार, समाज और राष्ट्र के लिए एक नई दिशा प्रदान करेगा।  समाज के जो वर्ग पेट में ही बेटी को मार देते हैं यह उनके गाल पर यह अभियान के रूप में एक तमाचा है। इन्होंने जिस कार्य को लेकर मुहिम छेड़ी है, वे काबिले तारीफ है।

गोधा ने कहा कि यदि लड़कियों की इस प्रकार से हत्या होती रहेगी तो समाज में लड़कियों के अस्तित्व के लिए संकट खड़ा हो जाएगा। हमारा सभी का कर्तव्य बनता है कि हम इस अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें, और समाज में नई दिशा प्रदान करने का कार्य करे।

उन्होंने कहा कि इस मुहिम में हम आपका पूरा-पूरा साथ देेंगे। गोधा ने बेटी बचाओ, बेटी अभियान के लिए आर्य ग्रुप ऑफ कॉलेजज के अध्यक्ष डॉ. अरविन्द अग्रवाल, निदेशक पूजा अग्रवाल की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

छह दशक बाद भी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सेवानिवृत्त अध्यापक अतिरिक्त वेतन वृद्धि के इंतजार में

नेशनल स्तर के मोटिवेशनल ग्रुप के अध्यक्ष पी.एम. भारद्वाज ने बताया कि इस अभियान को हम राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएंगे। विगत कुछ सालों से आर्य ग्रुप ऑफ कॉलेजज बालिकाओं को बचाने का कार्य कर रहा है।

भारद्वाज ने बताया कि इसमें 201 बालिकाओं को छात्रवृत्ति बीटेक, एमटेक, एमबीए, बीफार्मा, बीएससी, बीबीए, बीकॉम और बीए करने में दी जाएगी। छात्रवृत्तियों लिए लड़कियों को मैरिट और आर्थिक स्थिति के आधार पर चयन किया जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.