मध्यप्रदेश में बिजली गिरने और आंधी की वजह से कम से कम दस लोगों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Apr 2019 10:41:37 AM
At least ten people died due to lightning and tornadoes in Madhya Pradesh

भोपाल। मध्यप्रदेश में आंधी के साथ बारिश और बिजली गिरने के कारण कम से कम दस लोगों की मृत्यु होने की सूचना यहां मिली है। इस बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इन घटनाओं को बेहद दुखदायी बताते हुए मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ित परिवार के साथ है।

राजधानी भोपाल के अलावा इंदौर, धार, शाजापुर, सीहोर, उज्जैन, खरगोन, बड़वानी, राजगढ और अन्य जिलों में कल देर शाम के बाद तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और कुछ स्थानों पर बिजली भी गिरी। भीषण गर्मी के बाद इस तरह मौसम में आए अचानक बदलाव की वजह से इंदौर जिले के हातोद थाना क्षेत्र में बिजली गिरने के कारण एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई।

इंदौर से मिले समाचार के अनुसार निवाड़ी गांव में इस घटना की सूचना के बाद कल देर शाम ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा और तीनों के शव अपने कब्जे में ले लिए। निवाड़ी गांव में तेज हवाओं और बारिश के बीच बिजली गिरी। इसके अलावा धार, शाजापुर, खरगोन, श्योपुर, सीहोर, रतलाम और राजगढè आदि जिलों से भी इसी तरह तेज हवाओं के साथ बारिश और कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की घटनाओं की सूचना है। इन स्थानों पर कम से कम सात लोगों की मौत की सूचनाएं हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने भोपाल में बताया कि संबंधित जिलों में प्रशासनिक अमला आज सुबह प्रभावित गांवों में भेजा गया है और मृतकों के बारे में अधिकृत जानकारी एकत्रित की जा रही है। फिलहाल पूरे प्रदेश से कम से कम दस लोगों की मौत की सूचनाएं हैं। आंधी और बारिश के कारण अनेक स्थानों पर बिजली भी गुल होने की सूचनाएं मिली हैं। पूरे प्रदेश में इस बार अप्रैल माह से ही भीषण गर्मी पड़ रही है।

तापमान अधिकांश स्थानों पर 42 डिग्री को भी पार गया था, लेकिन कल देर शाम अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में चार से लेकर छह डिग्री तक गिरावट दर्ज की गयी है। देश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मौसम में इस तरह का बदलाव आना बताया जा रहा है। आने वाले एक दो दिनों में भी राज्य में कुछ स्थानों पर हवाओं के साथ बादल गरजने या हल्की बारिश होने की संभावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.