आयुर्वेद चिकित्सकों की दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कार्यशाला सत्रह मार्च से

Samachar Jagat | Saturday, 10 Mar 2018 04:12:31 PM
Ayurveda doctors two-day International workshop from March 17

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में आयुर्वेद चिकित्सकों की दो दिवसीय अन्तर्राशष्ट्रीय कार्यशाला सत्रह मार्च से आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक वैद्य शोभालाल औदिच्य ने बताया कि राज्य के आयुर्वेद विभाग, नेशनल आयुर्वेद स्टूडेंट्स एण्ड यूथ एसोसिएशन, आदर्श क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी, जैन श्वेताम्बर तेरापंथ, स्वयंसेवी संस्थाओ एवं जनसहयोग से सत्रह और अठारह मार्च को अन्तर्राष्ट्रीय कार्यशाला तथा 16 से 20 मार्च तक नि:शुल्क आयुर्वेद न्युरोथेरेपी चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। 

स्मार्ट सिटी मिशन के लिए 1500 करोड़ रुपए की व्यवस्था

औदिच्य ने बताया कि डायबिटीज पर दो दिवसीय कार्यशाला में देश-विदेश के तीन से अधिक आयुर्वेद विशेषज्ञ भाग लेंगे। कार्यशाला में 10 से अधिक देशों, भारत के 10 से अधिक राज्यों एवं राजस्थान के प्रत्येक जिले से वैज्ञानिक, अध्यापक, चिकित्सक, शोधार्थी, छात्र-छात्राएं एवं अन्य लोग भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यशाला के दौरान कोटा के प्रसिद्ध आयुर्वेद न्युरोथेरेपी विशेषज्ञ वैद्य मनोज शर्मा के निर्देशन में पांच दिवसीय नि:शुल्क आयुर्वेद न्युरोथेरेपी चिकित्सा शिविर का आयोजन तेरापंथ भवन उदयपुर में किया जाएगा। इसमें देश के 80 न्युरोथेरेपिस्ट सेवाएं देंगे। वैद्य औदिच्य ने बताया कि शिविर के दौरान सर्वाइकिल स्पोंडिलाइटिस, सायटिका, फ्रॉजन शोल्डर, ज्वाइन्ट पेन, कमर दर्द, घुटनों का दर्द आदि का इलाज किया जाएगा।

गुजरात के 5 उद्यमियों ने हमीरपुर में 192 करोड़ निवेश को दी हरी झंडी

नेशनल आयुर्वेद स्टूडेंट्स एण्ड यूथ एसोशियशन के राजस्थान प्रान्त के अध्यक्ष वैद्य संजय माहेश्वरी ने बताया कि नस्या आयुर्वेद को मुख्यधारा में लाने के उद्देश्य से एवं जनसेवा के लिए एक पंजीकृत संगठन है जो देश में 25 से अधिक राज्यों में विभिन्न प्रकल्पों द्बारा सेवा कार्य कर रहा हैं। -एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.