मतदान करके दे संविधान के जनक बाबा साहब को श्रद्धाजंलि : नाईक

Samachar Jagat | Monday, 15 Apr 2019 09:18:41 AM
Baba Saheb is the father of the constitution: Naik

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने रविवार को कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि संविधान द्वारा मतदान का जो अधिकार मिला है उसे दायित्व समझकर मतदान जरूर करें। 

आंबेडकर महासभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नाईक ने कहा कि डॉ0 आंबेडकर का जीवन कठिन संघर्षों और उपलब्घियों की गाथा है। वे महान मानवीय गुणों से युक्त एक असाधारण व्यक्ति थे। हमारे संविधान की रूपरेखा तैयार करने के लिये उन्हें भारतीय संविधान के शिल्पी के रूप में सदैव स्मरण किया जाता रहेगा। देश को स्वतंत्र कराने एवं स्वतंत्रता के बाद संविधान के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिये डॉ आंबेडकर का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित है। 

उन्होने कहा कि डॉ आंबेडकर ने न केवल देश को संविधान रूपी शक्ति प्रदान की, बल्कि सामाजिक न्याय की दृष्टि भी दी। बाबासाहब के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि संविधान द्वारा मतदान का जो अधिकार मिला है उसे दायित्व समझकर मतदान अवश्य करें। एजेंसी 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.