बस्तर बाढ़ से बेहाल, इंद्रावती नदी खतरे के निशान से जरा सी नीचे

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Aug 2018 12:44:24 PM
Bastar flood, Indravati river below danger mark

जगदलपुर। छत्तीसगढ के बस्तर संभाग में गत 3 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश ने बाढ़ की स्थिति पैदा कर दी है। संभाग की प्रमुख नदियां इंद्रावती, संकनी, डंकनी, शबरी ओर छोटे-छोटे नदी नाले उफान पर हैं। जगदलपुर स्थित इंद्रावती नदी का जल स्तर चेतावनी के स्तर को पार कर खतरे के निशान से मात्र एक मीटर कम है।

बारिश के चलते 2 लोगों की मौत की खबर है, वहीं अलग-अलग जिलों में कई राहत शिविर लगाये गए हैं। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक संभाग के कोंडागांव जिले में सोमवार  शाम एक नाले में एक महिला गिरकर बह गयी। उसका अब तक कुछ पता नहीं चल सका है।

इस शो के प्रमोशन के लिए बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख ने लिए 8 करोड़ रुपए

बताया जा रहा है कि सोमवार शाम जिले के हीरागांव के रहने वाले दंपति राजेश साहू और उसकी पत्नी कलेन्दरी साहू बाइक से दूसरे गांव जा रहे थे। हांडीगांव नाले के पास बाइक अनियंत्रित हो जाने से पति-पत्नी नाले में गिर गए। राजेश ने किसी तरह अपनी जान बचाई, लेकिन पत्नी नाले में बह गई।

इस भोजपुरी सुपरस्टार से पैसे मांगने आई थी ये गरीब महिला, बंधवा ली राखी देखें Video

गोताखोर कल से उसकी तलाश में जुटे हैं। वहीं कांकेर जिले के ग्राम खण्डगांव में सोमवार को भारी बारिश के दौरान दीवार ढहने से स्थानीय निवासी बुधलाल नरेटी की मौत हो गई। इस इलाके में नदी नाले का जलस्तर बढ़ने के कारण कई गांवों का संपर्क टूट चुका है।

वाणी कपूर के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, टाइगर और ऋतिक के साथ इस फिल्म में आएंगी नजर

केन्द्रीय जल आयोग के मुताबिक इंद्रावती नदी का जलस्तर प्रति घंटा 2 सेन्टीमीटर की दर से बढ़ रहा है। बस्तर जिले के नगरनार, लोहण्ड़ीगुड़ा तथा जगदलपुर स्थित नदी नालों पर गोताखोरों को तैनात किया गया है। जगदलपुर के वार्डों में राहत शिविर बनाए गए हैं, जहां नजदीकी ग्रामीणों को ठहराया गया है। 

all demo photo



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.