राहुल से मुलाकात से पहले पश्चिम बंगाल कांग्रेस में दो फाड़

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 12:55:30 PM
Before meeting of Rahul, two tear in West Bengal Congress

कोलकाता। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पश्चिम बंगाल आने से पहले राज्य कांग्रेस के नेता 2 धड़े में बंट गए हैं। पार्टी का एक धड़ा तृणमूल के साथ गठबंधन को इच्छुक है तो दूसरा माकपा के साथ जाने को इच्छुक है। राहुल गांधी कल पश्चिम बंगाल का दौरा करने वाले हैं। साल 2019 के होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ उनकी लड़ाई में गठबंधन सहयोगी के चयन को लेकर प्रदेश इकाई में मतभेद जारी है।

लोकसभा चुनावों में महागठबंधन पर हमारे ऊपर कोई असर नहीं होगा : शाह 

आधिकारिक रूप से 6 जुलाई को बुलाई गई है बैठक 
प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा के लिए आधिकारिक रूप से 6 जुलाई को बैठक बुलाई गई है। लेकिन तृणमूल कंाग्रेस द्वारा कांग्रेस विधायकों को अपने पाले में करना ’’ और तृणमूल या माकपा के साथ गठबंधन का मुद्दा भी इस दौरान उठने की संभावना है। 

माकपा से हाथ मिलाने की सिफारिश की गई
पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी (डब्ल्यूबीपीसीसी) की ओर से प्रदेश महासचिव ओम प्रकाश मिश्रा द्वारा तैयार और केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई रिपोर्ट में संसदीय चुनाव के लिए माकपा से हाथ मिलाने की सिफारिश की गयी है। हालांकि पार्टी सांसदों एवं विधायकों के एक धड़े का मानना है कि वर्ष 2019 में अधिक से अधिक सीटें जीतने के लिए तृणमूल के साथ हाथ मिलाना बेहतर तरीका होगा। 

शिवसेना ने फडणवीस से पाक-साफ साबित होने को कहा, लाड ने कांग्रेस नेताओं से माफी मांगने को कहा

RSS के नेता महात्मा गांधी की बात करते हैं और गोडसे को आदर्श मानते हैं :राहुल

Sanju Box Office: रेस-3 को मात देकर 'संजू' बनी साल की दूसरी बड़ी फिल्म, जल्द होगी 200 Cr क्लब में एंट्री

एम.एस. धोनी द अनटोल्ड स्टोरी का बनेगा सीक्वल, फिल्म में होगी सुशांत सिंह राजपूत की वापसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.