अच्छा नागरिक बनने बच्चों को मिले बेहतर शिक्षा: आनंदीबेन

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 03:54:17 PM
Better education for children becoming good citizens: Anandiben

भोपाल। मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अच्छा नागरिक बनने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने की बात पर जोर देते हुए आज कहा कि बच्चों को बचपन में जितनी अच्छी शिक्षा और संस्कार के साथ-साथ आधुनिक शैक्षणिक वातावरण दिया जायेगा, उतने अच्छे नागरिक और अंग्रेजी में कहें तो स्मार्ट बनेंगे।

पटेल यहां एक स्कूल में अनेक शैक्षणिक नवाचारों का शुभारंभ करते हुए कहा कि शिक्षा जीवन को दृष्टि देती है, विस्तार देती है और उज्जवल भविष्य का निर्माण भी करती है। इसी उद्देश्य के साथ बच्चों को जितनी अच्छी शिक्षा और संस्कार दिया जाएगा, उतना ही अच्छा नागरिक वह बनेगा। इस दौरान पटेल ने इस स्कूल को गोद लिए जाने की भी बात कही।

इस मौके पर पटेल ने स्कूल में लगाये गये शिलालेख का अनावरण किया। मुस्कान फाउन्डेशन द्वारा स्कूल की कक्षा 6वीं, 7वीं और 8वीं में लगाये गये एल.ई.डी. पर शैक्षणिक प्रदर्शन देखा और बच्चों से पूछा उन्हें कैसा लग रहा है। बच्चे इन सुविधाओं के मिलने से बहुत खुश थे। राज्यपाल ने बच्चों द्वारा किये जा रहे योगा और बच्चों द्वारा प्रस्तुत नाटक‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’भी देखा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.