ग्वालियर में टला बड़ा ट्रेन हादसा, कई ट्रेनें प्रभावित

Samachar Jagat | Friday, 26 Apr 2019 01:44:04 PM
Big train accident in Gwalior, many trains affected

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज तडक़े भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से चल कर हजरत निजामुद्दीन तक जाने वाली भोपाल एक्सप्रेस के चालक की सूझबूझ से एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। कई घंटे ग्वालियर के बिड़ला नगर रेलवे स्टेशन पर खड़े रहने के बाद ट्रेन को सुबह करीब साढ़े आठ बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया। हालांकि मंडल की कई और गाड़ियों के इसके चलते प्रभावित होने की सूचना है।

उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि तडक़े करीब तीन बजे बिड़ला नगर स्टेशन पर एक मालगाडी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसके चलते मालगाड़ी वहां खड़ी हुई थी। तभी पीछे से उसी ट्रैक पर आ रही भोपाल एक्सप्रेस के चालक ने वहां पटरी टूटी देख के गाड़ी के आपातकालीन ब्रेक लगाए और गाड़ी को आगे खड़ी मालगाड़ी से टकराने से रोक लिया। मालगाड़ी के बेपटरी होने के कारण अभी पता नहीं चल सके हैं, लेकिन समझा जा रहा है कि पटरी के क्षतिग्रस्त होने के कारण ही उसके कुछ डिब्बे पटरी पर से उतरे।

शुरुआत में दोनों गाडियों के आपस में टकराने की सूचनाएं मिलीं थीं, हालांकि बाद में रेल प्रशासन ने स्थिति को स्पष्ट किया। रेल प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी के कई डिब्बे क्षतिग्रस्त होने के बाद उन्हें सुधारा जा रहा है। इस घटना के चलते कई ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है, वहीं कई को उनके गंतव्य स्थल के पहले के स्टेशनों पर निरस्त कर दिया गया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.