बीजेपी ने बिहार, उप्र में विधान परिषद सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 05:18:18 PM
BJP announces candidates for legislative council seats in Bihar, UP

नई दिल्ली। बीजेपी ने रविवार को बिहार और उत्तर प्रदेश की विधान परिषद सीटों के लिए बिहार के उपमुख्मंत्री सुशील कुमार मोदी समेत 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। उम्मीदवारों के नाम तय करते वक्त सामाजिक समीकरणों का ध्यान रखा गया है जिसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा वोट खींचना है।

किशोरी से रेप के मामलों में मौत की सजा का प्रावधान करने के लिए विधेयक लाया जाए: फारूक अब्दुल्ला

बीजेपी ने एक बयान में कहा कि उप्र सीटों के लिए घोषित 10 उम्मीदवारों में बुक्कल नवाब , यशवंत सिंह और जयवीर सिंह शामिल हैं जो विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत के बाद अपनी अपनी पार्टी छोडक़र बीजेपी में शामिल हुए थे। इस सूची में उप्र सरकार में एकमात्र मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा भी शामिल हैं।

बुक्कल नवाब इस सूची में दूसरे मुस्लिम उम्मीदवार हैं। बिहार में दो अन्य उम्मीदवार नीतीश कुमार सरकार में मंत्री मंगल पांडेय और प्रभावशाली दलित समुदाय से आने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री संजय पासवान हैं। पासवान कई वर्षों से संगठन के भीतर बिना किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के थे।

भूमि विवाद के चलते युवक की लाठी से पीटकर की हत्या

लेकिन उनको उम्मीदवार बनाना राज्य में दलितों को अपने पक्ष में करने के बीजेपी के नए प्रयासों को रेखांकित करता है क्योंकि इस समुदाय को अपने पाले में खींचने के लिए बिहार में बीजेपी, जदयू गठबंधन और राजद, कांग्रेस गठबंधन के बीच सीधी जंग है।

उप्र चुनावों के लिए अन्य उम्मीदवार महेंद्र सिंह , सरोजिनी अग्रवाल , विद्या सागर सोनकर , विजय बहादुर पाठक , अशोक कटारिया और अशोक धवन हैं। एमएलसी का चुनाव विधायकों द्वारा किया जाता है और बीजेपी सूत्रों का कहना है कि उनके सभी उम्मीदवारों के जीतने की संभावना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.