बीजेपी का महाजनसंपर्क अभियान शुरु

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 01:16:10 PM
BJP begins Mahajan campaign

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान में आगामी सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनावी गतिविधियां तेज करते हुए पार्टी के प्रचार एवं प्रसार के लिए आज से तीन दिवसीय महाजनसंपर्क अभियान शुरु किया।


केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं भाजपा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने राजधानी जयपुर में आराध्य देव गोविद देवजी मन्दिर में पूजा-अर्चना कर इसकी शुरूआत की। 

इस अवसर पर जावड़ेकर ने मीडिया से कहा कि आज से शुरु किया गया जनसंपर्क अभियान तीन दिन चलेगा और इस दौरान हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से जनसंपर्क करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में करीब 52 हजार बूथों के करीब दस लाख कार्यकर्ता घर-घर जाकर मुख्यमंत्री वसुुधरा राजे एवं प्रदेश अध्यक्ष सैनी का पत्र देंगे।

उन्होंने कहा कि न केवल पत्र ही देंगे बल्कि इस दौरान लोगों से संवाद साधेंगे और केन्द्र की मोदी एवं राज्य की वसुंधरा सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताकर वोट डालने का आग्रह करेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान कार्यकर्ता केन्द्र की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजना के साथ राज्य सरकार की भामाशाह, राजस्व, जलस्वावलम्बन योजना, किसानों का कर्ज माफ आदि के बारे में लोगों को बताया जाएगा।

इसी तरह इस दौरान यह भी बताया जाएगा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि केंद्र से जनता के विकास के लिए एक रुपया गांव जाता है लेकिन जनता तक मात्र पन्द्रह पैसे ही पहुंचते हैं लेकिन मोदी सरकार के समय केन्द्र के पूरे पैसे लोगों तक पहुंच रहे हैं।

इसी तरह उदयपुर से राज्य के गुलाब चंद कटारिया ने इस अभियान की शुरुआत की जबकि बीकानेर से केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मंदिर में पूजा अर्चना के बाद इस अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर मेघवाल ने मीडिया से कहा कि हर घर भाजपा, घर घर भाजपा के मकसद के साथ इस अभियान की शुरुआत की गई और कार्यकर्ता घर घर जाकर पार्टी का प्रचार एवं प्रसार करेगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी में अभी मंथन का दौर जारी हैं और अभी इसका एक दौर पूरा हुआ हैं। उन्होंने एक सवाल पर कांग्रेस को नेतृत्वहीन पार्टी बताते हुए कहा कि उसके पास चुनाव में कोई चेहरा नहीं हैं। इसी तरह राज्य के विभिन्न स्थलों पर पार्टी के विभिन्न नेताओं के द्बारा इस अभियान की शुरुआत की गई। अभियान में 

मंत्री, सांसद, विधायक और प्रदेश पदाधिकारियों की जिलेवार जिम्मेदारी तय की गई है। इस अभियान के बाद भाजपा परिवार मिलन कार्यक्रम, प्रबुद्ध नागरिक स्नेह मिलन और अन्य कार्यक्रम भी आयोजित करेगी। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.