तेलंगाना में सत्ता में आने पर बीजेपी हैदराबाद का नाम बदलने का लक्ष्य रखेगी: राजा सिंह

Samachar Jagat | Friday, 09 Nov 2018 12:01:14 PM
BJP will aim to change name of Hyderabad after coming to power in Telangana: Raja Singh

हैदराबाद। बीजेपी नेता राजा सिंह ने गुरुवार को कहा कि अगर पार्टी 7 दिसंबर के चुनाव के बाद तेलंगाना में सत्ता में आती है तो वे हैदराबाद समेत राज्य के अन्य शहरों के नाम महापुरुषों के नाम पर रखने का लक्ष्य रखेगी। सिंह ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बीजेपी जब तेलंगाना में सत्ता में आएगी तो हमारा पहला लक्ष्य विकास होगा और और दूसरा इन नामों को बदला जाना चाहिए।

आमिर खान ने साझा किया ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अनुभव

इन्हें महापुरुषों के नाम पर रखना चाहिए जिन्होंने हमारे देश या तेलंगाना के लिए काम किया। हाल ही में भंग हुए विधानसभा के सदस्य सिंह ने कहा कि 16 वीं शताब्दी में इस क्षेत्र पर शासन करनेवाले कुतुबशाही वंश के शासकों ने भाग्यनगर का नाम बदलकर हैदराबाद कर दिया।

Diwali Special 2018: बॉलीवुड के लिए भी बेहद शुभ है दिवाली, इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की ताबरतोड़ कमाई

इसके अलावा कई और स्थानों के नाम बदले गए थे। इनमें सिकदराबाद और करीमनगर भी शामिल हैं। सिह ने एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी द्बारा गुरुवार को की गई टिप्पणी को गलत बताया। ओवैसी ने कहा था कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 'मुस्लिम मुक्त’ देश बनाना चाहते हैं।

कंगना रनौत ने फिल्म मणिकर्णिका के लिए ली है इतने करोड़ की फीस जानकर रह जाएंग हैरान

उन्होंने बताया कि मुस्लिम को ओवैसी पर विश्वास नहीं करना चाहिए जो कई बार तेलंगाना के खिलाफ बोल चुके हैं। ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा सदस्य हैं। तेलंगाना में सात दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने वाला है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.